ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरहाथरस की घटना को लेकर बच्चों ने प्रदर्शन कर दिया धरना

हाथरस की घटना को लेकर बच्चों ने प्रदर्शन कर दिया धरना

हाथरस की घटना को लेकर बच्चों ने प्रदर्शन कर दिया धरना

हाथरस की घटना को लेकर बच्चों ने प्रदर्शन कर दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 05 Oct 2020 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

देवबंद। संवाददाता।

हाथरस घटना को लेकर सोमवार को भी क्षेत्रवासियों ने सड़कों पर उतर कर आक्रोश जताया। आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी की महिलाओं एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इस दौरान बच्चों ने भी हाइवे पर प्रदर्शन कर हाथरस घटना पर अपना रोष जताते हुए धरना दिया।

भीम आर्मी के मंडल अध्यक्ष दीपक बौद्ध, विधान सभा अध्यक्ष शौर्य अंबेडकर और आजाद समाज पार्टी के विधान सभा अध्यक्ष रविकांत गौतम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने हाइवे पर प्रदर्शन कर एसडीएम राकेश कुमार को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि उत्तर प्रदेश में अनुसूचित समाज के उत्पीड़न, हत्या व दुष्कर्म के मामलों में दिनों-दिन बढ़ोतरी हो रही है।

प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। ऐसे में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाना आवश्यक है। ज्ञापन में हाथरस घटना की सीबीआई जांच कराकर पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा व एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिए जाने, उपरोक्त मामले की सुप्रीम कोर्ट के जज से न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की गई।

साथ ही लापरवाही बरतने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट में मुकदमें दर्ज कर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। उधर, स्कूली बच्चों ने स्टेट हाईवे पर धरना प्रदर्शन कर हाथरस घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। बच्चे न्याय की मांगों से लिखी तख्तियां हाथों में लहराते रहे।

इस दौरान आशु चंद्रा, रवि, संजय, शहजाद, शाहहरून, मंजीत, आदित्य सहित अन्य कार्यकर्ता एवं महिलाए और बच्चें आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें