ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरमुख्यमंत्री जी...जिले के अच्छे नहीं हालात

मुख्यमंत्री जी...जिले के अच्छे नहीं हालात

सहारनपुर में कोरोना कहर बनकर लोगों की जिंदगी लील रहा है। सरकारी आंकड़ों में भी मरीजों की संख्या और मौत का ग्राफ बड़ रहा है। आए दिन औसतन 10 से 15...

मुख्यमंत्री जी...जिले के अच्छे नहीं हालात
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 17 May 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर में कोरोना कहर बनकर लोगों की जिंदगी लील रहा है। सरकारी आंकड़ों में भी मरीजों की संख्या और मौत का ग्राफ बड़ रहा है। आए दिन औसतन 10 से 15 लोगों की मौत कोरोना से हो रही है। सिस्टम सब कुछ ओके होने का दावा करता है। जबकि, स्थिति बेहद चिंताजनक है। शहर से लेकर गांव तक मरीज इलाज क अभाव में दम तोड़ रहे हैं। गांव के मरीजों को न तो उचित उपचार मिल रहा है और न ही ऑक्सीजन और इंजेक्शन ही मिल रहे हैं।

कोरोना का कहर हर ओर जारी है। सहारनपुर भी कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित जिलों की सूची में शामिल है। सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ सहारनपुर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके लिए जिले के अफसरों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सरकारी दावा है कि जिले में कोरोना से जंग में सभी तैयारियां पूरी हैं। कोविड हॉस्पिटल में लोगों को प्रर्याप्त सुविधाएं मिल रही हैं। दावा है कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन हकीकत इससे कहीं अलग है। जिले के मेडिकल कालेज में ही औसतन 10 मरीज प्रतिदिन दम तोड़ रहे हैं।

-गांव में उपचार है न सुविधाएं

वर्तमान समय में शहर से अधिक गांव में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। लेकिन, गांव में न तो उचित उपचार की सुविधाएं हैं और न ही मरीजों तक सरकारी दवाएं पहुंच रही है। यहां तक की होमआईसोलेशन वाले कोरोना मरीजों तक भी दवाई नहीं पहुंचाई जा रही है।

-बड़ी संख्या में हो रही मौत

सरकारी विभाग के आंकड़ों में मात्र उन्हीं मौतों को दर्ज किया जाता है जो मेडिकल कालेज या फिर कोविड हॉस्पिटल में होती है। जबकि, शहर से बाहर दूसरे जिलो में उपचार के दौरान दम तोड़ने वालों और घरों में हो रही मौत का आंकड़ा कहीं दर्ज नहीं किया जा रहा है। जिले में रिकार्ड से कहीं अधिक मौत हो रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें