DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सहारनपुरविद्यालय में अव्यवस्था प्रधानाध्यापक निलंबित

विद्यालय में अव्यवस्था प्रधानाध्यापक निलंबित

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरNewswrap
Mon, 25 Oct 2021 11:40 PM
विद्यालय में अव्यवस्था प्रधानाध्यापक निलंबित

बेसिक स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई भगवान भरोसे चल रही है। सोमवार को कमिश्नर ने बेसिक स्कूलों में मिली अव्यवस्थाओं पर एक प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। जबकि, नौ सहायक अध्यापकों और एक शिक्षामित्र के वेतन पर अग्रिम आदेशों पर रोक लगाने के बीएसए को निर्देश दिए। विद्यालयों में मिली अनियमितताओं के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

सोमवार को कमिश्नर डॉ. लोकेश एम ने प्राथमिक विद्यालय नौजली और परागपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोपहर दो बजे प्राथमिक विद्यालय नौजली में बच्चे अपनी कक्षाओं में न रहकर बाहर घूम रहे थे। ऐसे ही कुछ हालात प्राथमिक विद्यालय परागपुर के थे। प्राथमिक विद्यालय नौजली में एक प्रधानाध्यपक, सात सहायक अध्यापक और एक शिक्षा मित्र कार्यरत है। लेकिन स्कूल समय में बच्चे कक्षाओं से बाहर घूम रहे थे। इसके चलते प्रधानाध्यपक सरजीत सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किये जाने के आदेश दिए गए है। सात सहायक अध्यापकों और एक शिक्षा मित्र का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोके जाने के बीएसए को निर्देश दिए है।

प्राथमिक विद्यालय परागपुर की स्थिति अत्यंत खराब थी। कक्षाओं के भीतर एवं बाहर बहुत गंदगी थी। जगह-जगह कूड़ा कचरा पड़ा था। इस विद्यालय में चार सहायक अध्यापिकाओं की तैनाती है, जिसमें से दो सहायक अध्यापिका सपना और मधु धूप में खड़ी मिली और दो सहायक अध्यापिकाओं के अवकाश पर होने की सूचना दी गई। दोनों सहायक अध्यापिकाओं के अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए गए। दोनों विद्यालय में मिली अव्यवस्थाओं एवं अनियमितताओं के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी बलियाखेड़ी को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।

कमिश्नर ने दोनों विद्यालयों की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए बीएसए को निर्देश दिए कि व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार किया जाए। दोनों ग्रामों में स्कूल न जाने वाले बच्चों का चिन्हिांकन कर विद्यालय में प्रवेश कराया जाना सुनिश्चित करें। इसके बाद दो दिन में अवगत कराएं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें