ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसरसावा स्टेशन पर वायुसेना की 85वीं वर्षगांठ मनाई

सरसावा स्टेशन पर वायुसेना की 85वीं वर्षगांठ मनाई

वायु सेना की 85वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास से मनाई गई। रविवार सुबह वायु सेना स्टेशन के अंदर बने वार मेमोरियल में देश की रक्षा करते हुए प्राणों की आहुति देने वाले चार जांबाज वायु योद्धाओं के स्मारक स्थल...

सरसावा स्टेशन पर वायुसेना की 85वीं वर्षगांठ मनाई
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 09 Oct 2017 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

वायु सेना की 85वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास से मनाई गई। रविवार सुबह वायु सेना स्टेशन के अंदर बने वार मेमोरियल में देश की रक्षा करते हुए प्राणों की आहुति देने वाले चार जांबाज वायु योद्धाओं के स्मारक स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। प्रात: काल वायु सेना स्टेशन स्थित युद्ध स्मारक पर स्टेशन के एयर कमोडोर संदीप चौधरी अफसर कमांडिंग ने वरिष्ठ अफसरों एवं वायु सैनिकों के साथ श्रद्धांजलि दी तथा पुष्प चक्र चढ़ाकर उन्हें याद किया। रुड़की बीईजी सेंटर से आए नायक दुष्यंत पुंडीर, शांतनु कुंडु ने बैंड द्वारा मातमी धुनें बजाकर शहिदों को श्रद्धांजलि दी। स्टेशन के सभी वायु सैनिकों की उपस्थिति में राष्ट्रपति, रक्षामंत्री के संदेश के बाद वायु सेना अध्यक्ष और पश्चिम वायु कमान के संदेश पढ़े गए।

अत्याधुनिक हथियारों को देखकर बच्चे आश्चर्यचकित

वायु सेना स्टेशन में पहली बार वायु सेना की 85वीं वर्षगांठ मनाई गई। इस दौरान स्कूली बच्चों और वायु सैनिकों के परिवारों ने आयोजित कार्यक्रमों का जमकर लुत्फ उठाया। वायु सेना स्टेश परिसर में बच्चों ने हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी ली और पूरे परिवार के साथ ग्रुप फोटो करवाए। वायु सैनिकों ने बच्चों को अत्याधुनिक हथियारों को चलाना भी सिखाया।

कार्य कुशलता पर प्रशस्तिपत्र

एयर मार्शल वायु अफसर कमांडिंग इन चीफ पश्चिमी वायु कमान हरि कुमार द्वारा विजय लक्ष्मी यूडीसी और सार्जेंट आशुतोष कुमार टेलिफोनिस्ट रेडियो ऑपरेटर को सराहनीय कर्तव्य निष्ठा एवं व्यावसायिक कार्य कुशलता का परिचय देने पर प्रशस्ति पत्र दिया गया। वायु सेना स्टेशन के एयर कमोडोर से प्रशस्ति पत्र पाकर दोनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें