ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरघर पर रहकर सादगी से मनाएं ईद का त्योहार: कारी गोरा

घर पर रहकर सादगी से मनाएं ईद का त्योहार: कारी गोरा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच आ रहे ईदुल फितर के त्यौहार को सादगी से घरों में रहकर मनाने की अपील की है। जमीयत दावतुल मुसलिमीन द्वारा मीडिया में...

घर पर रहकर सादगी से मनाएं ईद का त्योहार: कारी गोरा
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSat, 08 May 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

देवबंद। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच आ रहे ईदुल फितर के त्यौहार को सादगी से घरों में रहकर मनाने की अपील की है। जमीयत दावतुल मुसलिमीन द्वारा मीडिया में जारी अपील में कहा कि ईद नए कपड़ों की खरीदारी का त्योहार नहीं है।

जमीयत दावतुल मुसलिमीन के संरक्षक कारी इसहाक गोरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश के मौजूदा हालात ठीक नहीं है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने घरों में रहकर ही कोरोना से जंग लड़ें। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में हर किसी का योगदान जरूरी है। इसलिए हम निश्चय करें कि इस ईद पर बेफजूल की खरीदारी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि ईद कपड़ों का नहीं अपनों का त्योहार है। इस ईद उल फितर के त्योहार को सादगी से घर रहते हुए मनाएं। शासन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करते हुए मित्रों, संबंधियों व रिश्तेदारों से न मिलने के बजाए मोबाइल के जरिये ही दोस्तों और रिश्तेदारों को ईद की मुबारकबाद दें। उन्होंने कोरोना के खात्मे को ज्यादा से ज्यादा दुआ करने का आह्वान किया। गोरा ने कहा कि इस कोरोना काल में लोग आर्थिक रूप से भी परेशान है इसलिए हम ईद पर फिजूलखर्ची करने के बजाय गरीबों व असहायों की सहायता और गरीबों के इलाज में उनकी मदद करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें