ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरपंचायत चुनावों में भाजपा भगवा फहराने के मूड में, तैनात किए 60 प्रभारी

पंचायत चुनावों में भाजपा भगवा फहराने के मूड में, तैनात किए 60 प्रभारी

लॉकडाउन के बीच भाजपा ने पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों पर भगवा फहराने की नीयत से भाजपा ने प्रभारी तक तैनात कर दिए...

पंचायत चुनावों में भाजपा भगवा फहराने के मूड में, तैनात किए 60 प्रभारी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 25 May 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बीच भाजपा ने पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों पर भगवा फहराने की नीयत से भाजपा ने प्रभारी तक तैनात कर दिए हैं। जिला चुनाव प्रभारी विजेन्द्र कश्यप ने सभी प्रभारियों से कहा है कि वह लाकडाउन के दौरान लोगों के दुख-दर्द को बांटे। साथ ही बेहतर प्रत्याशी पर भी नजर रखें।मौजूदा पंचायतों का कार्यकाल दिसंबर में खत्म हो रहा है।

गांव पंचायत चुनावों को लेकर देहात में सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। लेकिन सियासी पार्टियां भी चुप ही हैं। उधर भाजपा पंचायत चुनावों में खुले तौर हाथ नहीं आजमाती है। लेकिन इस बार भाजपा ने पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। तय किया है कि वह जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के चुनाव में सक्रिय तौर पर भागीदारी करेगी। इसके लिए बाकायदा प्रदेश स्तर पर ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया गया है।

पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक को बनाया गया है, वहीं सहारनपुर के पंचायत प्रभारी पद पर पूर्व जिलाध्यक्ष विजेन्द्र कश्यप की तैनाती की गई है। पंचायत चुनाव के जिला प्रभारी विजेन्द्र कश्यप ने बताया कि इस बार भाजपा जिला पंचायत और जिले के ब्लाक प्रमुख पदों पर प्रत्याशी उतारेगी। भाजपा ने गरीबों समेत हर वर्ग के लिए इतने कल्याणकारी कार्य किए है कि सभी पदों पर भाजपा की जीत होगी।

इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। जिले की 49 जिला पंचायत सदस्यों के क्षेत्रों पर एक-एक प्रभारी तैनात किए गए हैं। इसी तरह जिले के सभी 11 ब्लाकों के भी प्रभारी बनाए गए हैं। सभी ने तैयारी शुरू कर दी हैं।

फैक्ट फाइल

जिला पंचायत अध्यक्ष पद-1

जिला पंचायत सदस्य पद-49

ब्लाक प्रमुख पद-11