ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरगन्ना बकाया पर फूटा गुस्सा, भाकियू कार्यकर्ताओं ने उप आयुक्त का किया घिराव

गन्ना बकाया पर फूटा गुस्सा, भाकियू कार्यकर्ताओं ने उप आयुक्त का किया घिराव

गन्ना बकाया और नए पेराई सत्र के लिए भाव घोषित करने, क्रय केंद्र लगाने आदि समस्याओं को लेकर सोमवार को भाकियू के बैनर तले किसानों ने उप आयुक्त गन्ना का घेराव...

गन्ना बकाया पर फूटा गुस्सा, भाकियू कार्यकर्ताओं ने उप आयुक्त का किया घिराव
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 12 Nov 2018 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

गन्ना बकाया और नए पेराई सत्र के लिए भाव घोषित करने, क्रय केंद्र लगाने आदि समस्याओं को लेकर सोमवार को भाकियू के बैनर तले किसानों ने उप आयुक्त गन्ना का घेराव किया। इसके साथ ही किसान नेताओं ने बंद पडी चीनी मिलों के गेट क्षेत्र पर किसानों ने गेट का रेट देने की मांग की है।

भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौ. विनय कुमार ने बताया कि अगला पेराई सत्र शुरू हो गया है और पिछला भुगतान नहीं हो पा रहा है। अगले भाव का भी कुछ अता पता नहीं है। चीनी मिलों के सेंटर नहीं लग पा रहे है तो रही सही कसर, रास्तों और पुल आदि को लेकर आ रही है। कहा कि रेलवे व सडक निर्माण के चलते कई अंडरपास व ओवरब्रिज ऐसे है जिनसे गन्ने की ट्राली जा ही नहीं सकती है। इसके लिए गांव में सेंटर लगाने की मांग की जा रही है तो वह काम भी नहीं हो रहा है। विनय कुमार के अनुसार अल्लीवाला, सरदाहेडी, सुंदरपुर, जीवाला पहले गांगनोली के सेंटर थे जो अबकी बार दया शुगर को दे दिए गए।

इस बाबत किसानों से पूछा तक नहीं गया। किसान दया मिल को गन्ना नहंी देना चाहते है। फतेहपुर, नागल, उमाही कलां, नौरंगपुर अभी चल नहीं सके है। जिलाध्यक्ष चौ. चरणसिंह ने कहा कि समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो गन्ना अफसरों को दफ्तर में नहीं बैठने दिया जाएगा। अशोक कुमार, जगपाल सिंह, सुखबीर, संजय, नक्षत्रपाल, रोहताश यादव, नरेश यादव, राजपाल, विशाल त्यागी, सुरेंद्र, घनश्याम राणा, अनूप सिंह आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें