DA Image
27 अक्तूबर, 2020|11:00|IST

अगली स्टोरी

शाकुंभरी चीनी मिल पर कब्जे का प्रयास, दो नामजद समेत 100 पर मुकदमा

default image

सहारनपुर। संवाददाता

टोडरपुर स्थित शाकुंभरी चीनी मिल पर भीड़ ने हथियारों से लैस होकर कब्जे का प्रयास किया। हमला कर मिल के गार्डों को भगा दिया। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद समेत 100 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज दो को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला थाना चिलकाना क्षेत्र के गांव टोडरपुर स्थित शाकुंभरी चीनी मिल का है। चीनी मिल के अधिकृत प्रतिनिधि मोहन चंद्र शर्मा द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया है कि शनिवार रात करीब एक बजे अचानक भीड़ ने तलवार, छुरी और अवैध तमंचे लेकर मिल की दीवार फांद कर घुस आए। उन्होंने मिल के गार्डों और कर्मचारियों पर हमला कर भगा दिया। चेतावनी दी कि यदि दोबारा यहां आए तो जान से मार दिए जाओगे। उसके बाद भीड़ ने मिल पर कब्जा करने का प्रयास किया।

उधर, घटना की खबर मिलते ही मिल के अधिकृत प्रतिनिधि ने रात में ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा। पुलिस ने चंद्रदीप सिंह व दिलशाद समेत 100 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इंस्पेक्टर चिलकाना बबलू वर्मा ने बताया कि चंद्रदीप सिंह पुत्र जगजीत सिंह तथा बलविंदर सिंह पुत्र जगजीत सिंह निवासी कैलाशपुरम, रेलवे रोड देवबंद को टोडरपुर बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 452, 323, 504, 506 तथा 7 क्रि.ला. एक्ट में जेल भेजा गया है। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

-नहीं बेची गई मिल

-शाकुंभरी चीनी मिल से अधिकृत प्रतिनिधि मोहन शर्मा ने कहा है मिल किसी को बेची नहीं गई है। साथ ही कोई अधिकार भी नहीं दिया गया है। उधर आरोपी पक्ष का दावा है कि उन्होंने मिल को खरीद लिया है।

-एसपी सिटी ने किया दौरा

रविवार दोपहर एसपी सिटी विनीत भटनागर टोडरपुर पहुंचे और चीनी मिल की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस को चीनी मिल की सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अभियुक्तों के खिलाफ भी जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

वर्जन

टोडरपुर स्थित चीनी मिल में कुछ लोगों ने हंगामा किया था। प्रबंधक की तहरीर पर दो नामजद और 100 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अभियुक्त चंद्रदीप सिंह और बलविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। जबकि, बाकी की पहचान की जा रही है। तफ्तीश के बाद उचित कानूनी कार्रवाई होगी।

--विनीत भटनागर, एसपी सिटी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Attempt to capture Shakumbari sugar mill sued 100 including two nominated