Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सहारनपुरदेबवंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर को मिलेगी निशुल्क जमीन

देबवंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर को मिलेगी निशुल्क जमीन

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 03:10 AM
देबवंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर को मिलेगी निशुल्क जमीन

सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है। कैबिनेट ने कमांडों ट्रेनिंग सेंटर के लिए निशुल्क जमीन देने को मंजूरी दे दी गई है। जल्द ही अब ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण को लेकर आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बीते 18 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवबंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर बनाए जाने की घोषणा की थी। इसके लिए देवबंद के रेलवे रोड स्थित राजकीय पायलट वर्कशॉप की खाली पड़ी 2,000 वर्ग मीटर जमीन भी आवंटित कर दिया गया था। लेकिन, जमीन को गृह विभाग के नाम पर ट्रांसफर न होने के कारण अभी तक यह मामला फंसा हुआ था। अधिकारियों ने भी जमीन को कमांडों सेंटर के नाम पर आवंटित कराने के लिए शासन को पत्र लिखे थे।

गुरुवार को लखनऊ में हुई कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर विचार किया गया। जिसके बाद कैबिनेट ने देवबंद में बनने वाले एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर को नि:शुल्क जमीन आवंटित करने को मजूरी दे दी है। जमीन आवंटन को मंजूरी मिलने के बाद अब ट्रेनिंग सेंटर के निर्माण को आगे की प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जाएगा।

--200 से अधिक कमांडो होंगे तैयार

कमांडो सेंटर को अत्याधुनिक बनाया जा रहा है। जहां पर एक साथ 200 से अधिक कमांडों को तैयार किया जाएगा। साथ ही एक दर्जन से अफसर भी तैनात किए जाएंगे।

epaper

संबंधित खबरें