DA Image
30 नवंबर, 2020|8:03|IST

अगली स्टोरी

आशा के दीप : मालामाल होगा सौंदर्य का बाजार

default image

सहारनपुर। संवाददाता

कोराना संक्रमण से बेहाल सौंदर्य बाजार को करवाचौथ और सहालग से बड़ी आस है। सात महीने के सन्नाटे के बाद अब ब्यूटी पार्लर और सैलून में रौनक लौट आई है। पिछले साल करवाचौथ ब्यूटीपार्लर का चार करोड़ का कारोबार हुआ था। कोरोना से बचकर ब्यूटीपार्लर खासे ऑफर भी दे रहे है।

लॉकडाउन के लगते ही ब्यूटीपार्लरों पर भी ताले लग गए थे। इसके बाद अनलॉक के चलते भी ब्यूटीपालॅर और सैलून का कारोबार ठप रहा। मास्क के चलते महिलाओं ने मेकअप करना छोड़ दिया था जिसका प्रभाव भी ब्यूटीपार्लर के कारोबार पर पड़ा था। कारोबार ठप होने के कारण करीब दस करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। अब करवाचौथ नजदीक आते ही ब्यूटीपार्लर और सैलून में रौनक लौट आई है। मांगलिक कार्यों के साथ करवाचौथ को लेकर महिलाओं का संजना सवरना शुरू हो गया है। करवाचौथ को लेकर ब्यूटीपार्लर व सैलून संचालकों को खासी उम्मीदे है। संचालकों का कहना है कि सात महीनें से कारोबार बिल्कुल ठप पडा था अब करवाचौथ से लेकर दीपावली और उसके बाद सहालग से कारोबार पटरी पर लाने की उम्मीदें है।

-करीब चार करोड़ के बाजार का अनुमान

सहारनपुर में छोटे-बडे मिलाकर करीब डेढ सौ ब्यूटी पार्लर हैं। त्यौहार पर एक पार्लर पर औसतन लगभग सी महिलाएं तैयार होने के लिए आती है। ब्यूटी पॉर्लर संचालकों के मुताबिक मध्यम से उच्च वर्गीय महिलाएं दो हजार से पांच हजार रुपये खर्च करती है। वही बहुत सी महिलाएं एक हजार से 15 सौ रुपये सजने संवरने में खर्च करती है। लगभग साढे चार करोड का कारोबार होने की उम्मीद हैं।

-क्या कहते हैं संचालक

ब्यूटी पार्लर संचालक अरमान ने कहा कि कोरोना से बचने को पूरी एतिहयात बरती जा रही है। मेकअप की बुकिंग हो रही है लेकिन पिछले साल की अपेक्षा इस बार बहुत कम बुकिंग हुई है। अभी करवाचौथ पर समय है ऐसे में उम्मीद है कारोबार बढेगा।

-ग्लेमर ब्यूटी पार्लर की संचालक प्रीति सैनी ने बताया कि महिलाओं ने पार्लर आना शुर कर दिया है। करवाचौथ के लिए फेशियल के साथ ऑफर है। अच्छी बुकिंग आई तो मेहंदी का ऑफर भी रहेगा। अधिकतर महिलाएं सजाने के लिए घर बुला रही है।

-अमजद ने कहा कि करवाचौथ को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। कोरोना से बचने को खास इंतजमा किए गए है। इस बार पिछले साल की अपेक्षा काम बहुत कम है। करवाचौथ को लेकर खासी उम्मीदे है। करवाचौथ पर अच्छा कारोबार होने की संभावना है।

-ब्यूटी पार्लर संचालक नेहा ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। कोरोना के चलते पिछले सात महीनों से काम लगभग ठप था। करवाचौथ पर कारोबार अच्छा होने की पूरी उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asha 39 s lamp beauty market will be rich