ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरलॉकडाउन खुलते ही माता के जयकारों से गूंज उठी शिवालिक घाटी

लॉकडाउन खुलते ही माता के जयकारों से गूंज उठी शिवालिक घाटी

शिवालिक पहाड़ियों के बीच स्थित सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मंदिर फिर मां के जयकारों से गूंजने लगा है। लॉकडाउन के चलते मंदिर के कपाट बंद थे। लेकिन...

लॉकडाउन खुलते ही माता के जयकारों से गूंज उठी शिवालिक घाटी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 15 Jun 2021 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बेहट। शिवालिक पहाड़ियों के बीच स्थित सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मंदिर फिर मां के जयकारों से गूंजने लगा है। लॉकडाउन के चलते मंदिर के कपाट बंद थे। लेकिन लॉक डाउन खुलते ही मंदिर को श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिया गया है। मन्दिर व्यवस्थापक राणा परिवार की ओर से कोविड-19 नियमो के तहत दर्शन कराएं जा रहे है।

शिवालिक पहाड़ियों के पश्चिमी उत्तर प्रदेश की विख्यात सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी का मंदिर स्थित है। यहां हर रोज हज़ारो की संख्या में मां के भक्त पहुँचते है और प्रसाद चढ़कर व शीश नवाकर मन्नते मांगते है। लेकिन कोरोना कॉल में लगे लॉक डाउन के कारण प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के चलते मन्दिर में श्रद्धालुओं के दर्शनों पर रोक लगा दी गई थी। प्रशासन द्वारा लॉक डाउन खुलते ही मन्दिर व्यवस्थापको की ओर से मन्दिर को दर्शनार्थ खोल दिया गया। मंदिर व्यवस्थापक राणा आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 7 बजे से शुक्रवार शाम 7 बजे तक मन्दिर दर्शनार्थ के लिए खोला गया है। कोविड-19 नियमो को ध्यान में रखते हुए मन्दिर परिक्षेत्र को शनिवार व रविवार को विशेष साफ-सफाई और सेनेटाइज़ कराया गया है। श्रद्धालुओं को मन्दिर में प्रवेश से पहले भी सेनेटाइज़ किया जाएगा और उचित दूरी बनाकर ही मन्दिर में प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे कोविड-19 नियमो का पालन करते हुए दर्शन करे। और सरकार और प्रशासन की अगली गाइडलाइंस जारी होने तक इसी प्रकार व्यवस्था चलती रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें