ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसभी चिकित्सक अपने ड्रैस कोड का करें पालन: डीएम

सभी चिकित्सक अपने ड्रैस कोड का करें पालन: डीएम

डीएम डॉ दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत गठित जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की समीक्षा बैठक की गई। उन्होंने कहा कि सभी...

सभी चिकित्सक अपने ड्रैस कोड का करें पालन: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 30 Nov 2023 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम डॉ दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत गठित जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की समीक्षा बैठक की गई। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सक अपने ड्रैस कोड का पालन करें। अस्पतालों की ओपीडी में बीमारियों से बचाव व स्वास्थ्य संबंधी डाइट चार्ट प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम डॉ दिनेश चंद्र ने कहा कि हैल्थ रैंकिंग में विगत माह से पिछडने पर कारणों को चिन्हित कर दूर करते हुए रैंकिंग में सुधार लाया जाए। संस्थागत प्रसव कम पाए जाने पर उन्होंने इसमें सुधार के सख्त निर्देश दिए। सभी चिकित्सक अपने दायित्वों का भली प्रकार से निर्वहन करते हुए अगले माह संस्थागत प्रसवों में बढोत्तरी लाना सुनिश्चित करें। जिन कारणों से संस्थागत प्रसवों में कमी आ रही है उनकी जांच कर संबंधित की जवाबदेही तय करें। परिवार कल्याण के अन्तर्गत जन सामान्य को जागरूक करते हुए प्रेरित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि आशाओं के मानदेय का भुगतान समय से किया जाए। आशाओं एवं आंगनबाडी कार्यकत्रियों की डोर-टू-डोर विजिट बढाई जाए ताकि नियमित टीकाकरण का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूर्ण हो सके। सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा जिला चिकित्सालयों में ओपीडी की संख्या बढाई जाए मरीजों को किसी समस्या का सामना न करना पडे। इस दौरान सीडीओ सुमित राजेश महाजन, सीएमओ डॉ संजीव मांगलिक, जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें