ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरअपमिश्रित कफ सिरप और दवाई की सऊदी अरब में हो रही थी तस्करी

अपमिश्रित कफ सिरप और दवाई की सऊदी अरब में हो रही थी तस्करी

अपमिश्रित कफ सिरप और दवाइयों की सऊदी अरब में तस्करी करने वाले चार आरोपियों को ड्रग विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास...

अपमिश्रित कफ सिरप और दवाई की सऊदी अरब में हो रही थी तस्करी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 01 Feb 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर।

अपमिश्रित कफ सिरप और दवाइयों की सऊदी अरब में तस्करी करने वाले चार आरोपियों को ड्रग विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से करीब साढ़े 12 लाख रुपये की न्यू फेन्साड्रिल कफ सीरप की शीशी व प्रेगाब्लिन कैप्सूल बरामद किए हैं। अभियुक्त मुंबई से सऊदी अरब दवाइयों की तस्करी करते थे। वहां पर दवाइयों को दस गुना दामों पर बेचा जाता था।

औषधि निरीक्षक लव कुश प्रसाद ने बताया कि देवबंद पुलिस के साथ मिलकर झबरेडा की ओर से एक गाड़ी में सवार संदिग्ध लोगों को रोका गया। कार की तलाशी लेने पर छह बैग में अपमिश्रित दवाइयां मिली है। पकड़े गए चार अभियुक्त शाहजना पुत्र मुकर्म निवासी ग्राम कुमराडी थाना मंगलौर जिला हरिद्वार उत्तराखंड, सलमान पुत्र मुकर्रम निवासी ग्राम कुमराड़ी थाना मंगलौर जिला हरिद्वार, खालिद पुत्र हनीफ निवासी अंबेहटा शेखा थाना देवबंद जिला सहारनपुर व गजाला पत्नी रजाउल निवासी बझेडी जिला मुजफ्फरनगर है। अभियुक्तों के पास से न्यू फेन्साड्रिल कफ सीरप की 192 शीशी, प्रेगागब्लिन कैप्सूल 300 एमजी कुल 37,440 बरामद हुई है। इस दौरान पवन कुमार शाक्य औषधि निरीक्षक जिला मुजफ्फरनगर व प्रभारी निरीक्षक देबवंद धर्मेंद्र गौतम समेत अन्य मौजूद रहे।

---

काली पन्नी की कई परतों में लिपटी थी दवाई

अभियुक्त एयरपोर्ट पर चेकिंग से बचने के लिए दवाइयों को काली पन्नी की कई परतों में लपेटकर रखा जाता था। साथ ही कोई शक ना हो इसके लिए ट्राली बैग का इस्तेमाल किया जाता था।

---

मंगलौर से जुड़ रहे तस्करी के तार

अभियुक्त ने पुछताछ में बताया कि वह सभी लोग मंगलौर से दवाइयों को लाते थे। हालांकि मंगलौर में उन्हे दवाइयां कौन उपलब्ध कराता था इसकी जानकारी पुलिस द्वारा जुटाई जा रही है। साथ ही गैंग के अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

---

0-दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे थे सभी

पुछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि पकड़े जाने से पहले वह सभी लोग दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे थे। साथ ही उनके पहले से ही टिकट व अन्य इंताजम मुकल्लम थे। वह महीने भर में करीब तीन से पांच अलग-अलग बार सऊदी अरब जाते थे।

---

दो से तीन बार जा चुके अभियुक्त सऊदी अरब

पुलिस द्वारा तलाशी के दौरान चारों अभियुक्तों से पासपोर्ट भी मिले हैं। पासपोर्ट में हुई एंट्री से पता चलता है कि अभियुक्त शहजाद कई बार सऊदी अरब जा चुका है। जबकि खालिद दो व गजाला तीन बार सऊदी अरब जा चुकी है।

---

दवाइयों के नमूने भेजे जांच को

ड्रग इंस्पेक्टर लवकुश प्रसाद ने बताया कि जब्त की गए दवाइयों को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य धाराओं को जोड़ा जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें