ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरबिजनौर जिला कारागार में भी अलर्ट घोषित

बिजनौर जिला कारागार में भी अलर्ट घोषित

चित्रकूट जेल की घटना को लेकर अपने जिले की कारागार में भी प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शनिवार को जेल के सभी बैरकों में तलाशी ली गई। वहीं बंदियों को दिए...

बिजनौर जिला कारागार में भी अलर्ट घोषित
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 15 May 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

चित्रकूट जेल की घटना को लेकर अपने जिले की कारागार में भी प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शनिवार को जेल के सभी बैरकों में तलाशी ली गई। वहीं बंदियों को दिए जाने वाले सामान की भी सघन चेकिंग की जा रही है।

शनिवार को जेल अधीक्षक लाल रत्ना सिंह ने जेल की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जेलर समेत सभी अधिकारियों और बंदी रक्षकों को दिशा निर्देश दिए। जिसके कुछ ही देर बाद जेल की सभी बैरक में तलाशी अभियान चलाया गया हालांकि तरह से अभियान में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिल सकी। इसके अलावा परिजनों की ओर से बंदियों को भेजे जाने वाले सामान की भी सघन चेकिंग की गई। बताते चलें कि लॉक डाउन की वजह से बीते 1 साल से जेल में बंदियों की मुलाकात बंद है। ऐसे में परिजन सिर्फ खाने पीने का सामान भेज सकते हैं। शनिवार को बंदियों को दिए जाने वाले सामान की सघन चेकिंग के बाद ही अंदर भेजा गया।

गौरतलब है कि चित्रकूट की जेल में पश्चिम के डॉन समेत दो बंदियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि गोली मारने वाले को भी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। चित्रकूट जेल में हुई घटना को लेकर प्रदेशभर की जेलों के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। शासन के निर्देश पर शनिवार को बिजनौर जिला कारागार में भी एहतियात बढ़ाई गई है और इंतजामों को पुख्ता किया गया।

- जेल की सभी बैरक में तलाशी अभियान चलाया गया है। हालांकि कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। फिर भी एहतियात बरती जा रही है। गेट पर बंदियों को दिए जाने वाले सामान की सघन चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है।

-लाल रत्नाकर सिंह, जेल अधीक्षक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें