ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरएक्सईएन व एसडीओ पर पीडी करा लाखों रुपये की हेराफेरी का आरोप

एक्सईएन व एसडीओ पर पीडी करा लाखों रुपये की हेराफेरी का आरोप

पॉवर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता ने निगम के पांच अधिकारियों पर हेराफेरी कर विभाग को लाखों रुपये राजस्व की हानि पहुंचाने को आरोप पत्र निर्गत किए...

एक्सईएन व एसडीओ पर पीडी करा लाखों रुपये की हेराफेरी का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 28 Oct 2021 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पॉवर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता ने निगम के पांच अधिकारियों पर हेराफेरी कर विभाग को लाखों रुपये राजस्व की हानि पहुंचाने को आरोप पत्र निर्गत किए है। बजरंग दल नेता विकास त्यागी द्वारा आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना में अधीक्षण अभियंता ने यह जानकारी दी है।

बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने सीएम कर्यालय को पत्र भेज बताया कि फरवरी 2020 में साखन कलां गांव निवासी धीर सिंह के करीब आठ लाख रुपये से अधिक का बिजली का बकाया जमा में विभागीय अधिकारियों ने गड़बड़ी की है। उन्होंने बताया कि बिजली मीटर को पीडी (स्थाई विच्छेदन) करते हुए उक्त राशि में से लाखों रुपये की हेराफेरी कर ली गई है। शिकायत का संज्ञान लेते हुए सीएम कार्यालय द्वारा जांच के आदेश दिए गए थे। इस संबंध में जानकारी लेने को विकास त्यागी ने सहारनपुर कार्यालय से सूचना मांगी थी। अधीक्षण अभियंता असलम हुसैन ने जानकारी देते हुए बताया कि तत्कालीन एक्सइएन दिनेश कुमार जैन, उपखंड अधिकारी अमित कुमार, सहायक अभियंता राजस्व मोहम्मद रजा, अवर अभियंता राजकिशोर व कार्यकारी सहायक प्रदीप कुमार त्यागी को आरोप-पत्र निर्गत किए गए है। निगम मुख्यालय मेरठ से जांच उपरांत आगे की कार्रवाई होगी। विकास त्यागी ने देवबंद पॉवर कारपोरेशन कार्यालय पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आम उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। जिन अधिकारियों व कर्मचारियों पर आरोप-पत्र निर्गत हुए है, उनके खिलाफ सीएम और विद्युत मंत्री से मिलकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें