ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरढमोला और पांवधोई नदी को साफ करने को फिर बनेगी योजना

ढमोला और पांवधोई नदी को साफ करने को फिर बनेगी योजना

सहारनपुर। महानगर के बीच से होकर बहने वाली पांवधोई और ढमोला नदी को साफ करने के लिए एक बार फिर से अभियान की शुरूआत की जाएगी। इसके लिए सिंचाई विभाग और...

ढमोला और पांवधोई नदी को साफ करने को फिर बनेगी योजना
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 27 May 2024 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर। महानगर के बीच से होकर बहने वाली पांवधोई और ढमोला नदी को साफ करने के लिए एक बार फिर से अभियान की शुरूआत की जाएगी। इसके लिए सिंचाई विभाग और नगर निगम की टीम संयुक्त रूप से काम करेगी। इसके लिए नगर आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि नगर आयुक्त ने कहा कि नदियों के पुल के नीचे कचरा रोकने के लिए जाल लगाया जाए।

पांवधोई और ढमोला नदी सहारनपुर शहर के बीच से होकर बहती हैं। पिछले काफी समय से नदियों में गदंगी की भरमार है। जिस कारण नदियों का जल पूरी तरह से प्रदूषित हो चुका है। ऐसे में एक बार फिर से नदियों को साफ करने को अभियान की शुरूआत की जाएगी। सोमवार को नगर आयुक्त संजय चौहान ने नगर निगम के स्वास्थय व जलकल विभाग के अलावा उद्यान विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ पांवधोई नदी व ढमोला नदी की सफाई के उपायों एवं संसाधनों पर विचार विमर्श किया। नगरायुक्त ने कहा कि वर्षा ऋतु में दोनों नदियों के पानी के कारण जिन क्षेत्रों में पानी भर जाता है उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है। उन्होंने नदियों में आने वाले कचरे को आगे जाने से रोकने के लिए पांवधोई नदी व ढमोला नदी में कुछ पुलों व पुलियाओं के नीचे जाल लगाने का सुझाव दिया ताकि वहां एकत्रित कचरे को निकाल कर उसका निस्तारण किया जा सके।

नगरायुक्त ने मैप के माध्यम से जानकारी लेते हुए कहा कि एक-दो दिन में वह दोनों नदी क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे ताकि सफाई अभियान की ठोस योजना बनायी जा सके। बैठक में अपर नगरायुक्त राजेश यादव व एस के तिवारी, महाप्रबंधक जलकल बी के सिंह, अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी रमेश चंद गुप्ता व सिंचाई विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।