ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरव्यक्ति को नहीं करना चाहिए अहंकार : श्री कमल कृष्ण

व्यक्ति को नहीं करना चाहिए अहंकार : श्री कमल कृष्ण

श्रीमद्भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ महोत्सव के दौरान श्री कमल कृष्ण कांत जी महाराज ने श्री कृष्ण जन्मोत्सव का गुणगान करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने...

व्यक्ति को नहीं करना चाहिए अहंकार : श्री कमल कृष्ण
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 30 Nov 2023 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीमद्भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ महोत्सव के दौरान श्री कमल कृष्ण कांत जी महाराज ने श्री कृष्ण जन्मोत्सव का गुणगान करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने माता यशोदा के माध्यम से संदेश दिया कि समस्त सृष्टि मेरे अंदर ही समाहित है।

वीर सेवा मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ महोत्सव के दौरान श्री कमल कृष्ण कांत जी महाराज ने गुरुवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का प्रसंग सुनाया। श्रीकृष्ण की जन्म कथा का प्रसंग सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। उन्होंने कहा किकंस की कारागार में वासुदेव- देवकी के भादो मास की अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। उनका लालन-पालन नंदबाबा के घर में हुआ था। इसलिए नंदगांव में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। श्रीकृष्ण ने अत्याचारी कंस का वध करके पृथ्वी को अत्याचार से मुक्त किया और अपने माता-पिता को कारागार से छुड़वाया। कहा कि व्यक्ति को अहंकार नहीं करना चाहिए, अहंकार बुद्धि और ज्ञान का हरण कर लेता है। अहंकार ही मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु है। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं पति राजू पंवार,कथा संयोजक रेनू बहन, श्री किशोरी माता जी, रमेश सुखीजा, देशबंधु शर्मा, पवन टाँक,नरेश चंद जैन,कमल रोहिला आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें