DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:12|IST

अगली स्टोरी

58 निजी बसें बहाल, अब सड़कों पर दौड़ेगी

default image

सहारनपुर। संवाददाता

संभागीय परिवहन विभाग ने गुरुवार को 58 निजी बसों को बहाल कर दिया हैं। जिसके बाद अब यह बसें अलग-अलग रूटों पर दौड़ती नजर आएगी। जबकि 65 बसों के पंजीयन निरस्त कर दिए हैं। अब तक नया कोई आवेदन नहीं आया हैं। जिसके चलते 345 बसें सरेंडर रहेगी।

लॉकडाउन से अनलॉक तक में रोडवेज से लेकर प्राइवेट बसों में यात्रियों के न मिलने से 468 बसों का सरेंडर हुए थे। इसके लिए संभागीय परिवहन विभाग ने सरेंडर हुई बसों के स्वामियों से एक अक्तूबर तक आवेदन मांगे। सरेंडर हुई 468 रोडवेज और निजी बसों पर गुरुवार को प्रक्रिया चली।

दिनभर की प्रक्रिया के बाद संभागीय परिवहन विभाग ने 58 निजी बसों को बहाल कर दिया है। यह बसें अलग-अलग रूटों पर चलेगी। इन बसों के ग्रामीण मार्गो पर चलने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। साथ ही राजस्व में भी बढ़ोत्तरी होगी। 65 बसों के निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई। दोबारा आवेदन पर ही आगे की कार्रवाई होगी। 345 रोडवेज व निजी बसें सरेंडर हैं।

उधर, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन अजीत श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को 58 निजी बसों को बहाल कर दिया हैं। जबकि 65 के पंजीयन निरस्त किए गए। 345 बसें सरेंडर हैं। बसों के संचालन से लोगों को राहत मिलेगी। राजस्व में बढ़ोत्तरी होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:58 private buses restored now will run on roads