ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुर450 लोको पायलेट ने भूखे रहकर चलाईं ट्रेन

450 लोको पायलेट ने भूखे रहकर चलाईं ट्रेन

रेलवे लोको पायलटों ने अपनी दो सूत्रीय मांगो को लेकर उपवास रख ट्रेन चलाई। इसमें सहारनपुर स्टेशन से गुजरने वालीं ट्रेनों के पायलट, सहायक पायलटों के साथ ही गार्डों ने भी उपवास...

450 लोको पायलेट ने भूखे रहकर चलाईं ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 17 Jul 2018 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे लोको पायलटों ने अपनी दो सूत्रीय मांगो को लेकर उपवास रख ट्रेन चलाई। इसमें सहारनपुर स्टेशन से गुजरने वालीं ट्रेनों के पायलट, सहायक पायलटों के साथ ही गार्डों ने भी उपवास रखा। इसके साथ ही लोको एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर होने वाले धरने पर भाग भी लिया।

वहीं लोको मैस भी सूने पडे रहे। चालक, सहायक और गार्ड के उपवास से रेलवे मे हड़कंप मचा हुआ है। ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन के बैनर तले लोको स्टॉफ का उपवास मंगलवार से शुरु हो गया है। लोको रनिंग स्टॉफ मे लोको पायलट, सहायक और गार्ड ने उपवास रख ट्रेनों का संचालन किया।

रनिंग स्टॉफ के उपवास के चले रेलवे मैस मे भी सन्नाटा पसरा रहा। खास बात यह है कि सुबह 9 बजे से हुआ उपवास डयूटी के समय तक ही रहेगा। रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन के पदाधिकारी नवीन सैनी ने बताया कि ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन भी किया गया जहां सहारनपुर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी शिरकत की।

ये है लोको रनिंग स्टॉफ की मांग

लोको स्टॉफ का उपवास आंदोलन गुरुवार नौ बजे तक रहेगा। आंदोलन की तैयारी पहले से कर ली गई थी। रनिंग स्टाफ का कहना था कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग को लागू हुए दो साल से ऊपर हो गया है। कर्मचारियों को मिलने वाले भत्ते का पुन: निर्धारण नए वेतनमान के अनुसार किया जा चुका है, लेकिन रनिंग कर्मचारियों को मिलने वाले किलोमीटर भत्ता की दर मे कोई संशोधन नही किया गया।

वही सेवानिवृत्त रनिंग कर्मचारियो की पेंशन की दरो मे भी विसंगति को भी नए वेतनमान के अनुसार दूर नही किया गया। उन्होंने मांग कि दो सूत्रीय मांगो को जल्द पूरा किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें