ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरहरियाणा के शिक्षा मंत्री के रिश्तेदारों के घर 32 लाख रुपये की चोरी

हरियाणा के शिक्षा मंत्री के रिश्तेदारों के घर 32 लाख रुपये की चोरी

बदमाशों ने सहारनपुर पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। बदमाशों ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री की रिश्तेदारी में 32 लाख रुपये की चोरी की वारदात...

हरियाणा के शिक्षा मंत्री के रिश्तेदारों के घर 32 लाख रुपये की चोरी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 16 Jun 2020 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बदमाशों ने सहारनपुर पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। बदमाशों ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री की रिश्तेदारी में 32 लाख रुपये की चोरी की वारदात की। जिसके बाद खलबली मच गई। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पीड़ित परिवार ने पड़ोस के ही रहने वाले दो युवकों पर आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही एक अन्य घर में भी लाखों रुपये की चोरी हुई। वारदात रविवार रात को थाना सरसावा के गांव हैदरपुर में हुई।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल की हैदरपुर में ससुराल हैं। बताया जा रहा है कि रविवार देर रात को ससुराल में बदमाश घूस गये। उस समय परिवार के सभी सदस्य मकान के नीचे वाले हिस्से में सोये थे। जबकि बदमाश ऊपर के कमरो में रखी अलमारी तक पहुंच गये।

बदमाशों ने उसके बाद गोदरेज की अलमारी के ताले तोड़कर उसमें रखें पुश्तैनी सोने चांदी के जेवरात व दो लाख 11 हजार की नगदी चोरी कर ले गए। चार बजे करीब जब नितिन ने ऊपर बने मकान में जाकर देखा तो मकान के ताले टूटे देखकर उसके होश उड़ गए।

उसने कमरे के अंदर जाकर देखा तो दो अलग-अलग कमरों में रखी गोदरेज की अलमारी के लॉकर टूटे पड़े हैं। उसमें रखे सोने, चांदी के जेवरात व नकदी चोरी हो गई। नीतिन मुताबिक, बदमाश 30 लाख रुपये की ज्वैलरी और दो लाख 11 हजार की नगदी ले गये।

नितिन ने सोमवार को पुलिस को इसकी सूचना दी। साथ ही गांव के ही दो युवकों पर चोरी करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। फॉरेंसिक जांच टीम ने पहुंचकर फिंगर प्रिंट लिए। वहीं दूसरी और गांव के ही एडवोकेट परवेज हसन पुत्र महबूब हसन रविवार की देर रात अपने घर के बाहर सो रहे थे रात्रि करीब 2:00 बजे अज्ञात बदमाश उनके घर में घुस गए।

बदमाशों ने घर के अंदर रखी गोदरेज की अलमारी के ताले तोड़कर उसमें रखी 8 हजार की नगदी तथा 5 तोले सोना व 1 किलो के लगभग चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। रात्रि में खटपट की आवाज सुनाई देने के बाद परवेज ने उठकर घर के अंदर जाकर देखा तो अलमारी का ताला टूटा हुआ था। अलमारी में रखे कपड़े आदि कमरे में बिखरे पड़े थे, अलमारी में रखा सोना व चांदी व रुपए गायब थे।

सरसावा के गांव हैदरपुर में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -दिनेश कुमार पी, एसएसपी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें