ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुर17 घंटे का मेगा ब्लॉक आज, 24 ट्रेनें है रद

17 घंटे का मेगा ब्लॉक आज, 24 ट्रेनें है रद

शनिवार को ढमोला रेलवे पुल के गाटर बदलने के लिए रेलवे की ओर से 17 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते 21 एक्सप्रेस ट्रेन अप और डाउन दोनों तरफ से रद की गई...

17 घंटे का मेगा ब्लॉक आज, 24 ट्रेनें है रद
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 14 Dec 2018 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को ढमोला रेलवे पुल के गाटर बदलने के लिए रेलवे की ओर से 17 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते 21 एक्सप्रेस ट्रेन अप और डाउन दोनों तरफ से रद की गई हैं। तीन पैसेंजर ट्रेन भी कैंसिल रहेंगी। 20 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद किया गया है। 15 ट्रेनों का रूट बदला गया है। वहीं पांच ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे देरी से चलेंगी।

ब्लॉक के कारण यात्रियों को शनिवार और रविवार को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आज शनिवार और कल रविवार को ट्रेन में सफर करने की सोच रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ट्रेनों की जानकारी जरूर कर लें। शनिवार से तीन दिन तक ट्रेनों के लिए मारामारी मचने की संभावना है। शनिवार को रेलवे की ओर से मुरादाबाद अप लाइन पर 17 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया है। ब्लॉक के दौरान ढमोला नदी के रेलवे पुल के गाटर बदलने का कार्य किया जाएगा। आज सुबह सात बजकर 30 मिनट से लेकर रात साढ़े 12 बजे तक ब्लॉक मुरादाबाद अप लाइन पर रहेगा। ब्लॉक से सदभावना एक्सप्रेस, अमृत सहरसा, देहरादून एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, इंटरसिटी समेत 21 ट्रेनों को अप और डाउन दोनों तरफ से कैंसिल किया गया। 20 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद किया गया है। जबकि 15 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। इतनी बड़ी तादाद में ट्रेनों के रद्द रहने के कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। लंबी दूरी के यात्रियों के पास ट्रेन के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। इसलिए उन्हें ज्यादा मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। ये ट्रेन रहेंगी रद्द मुरादाबाद कॉर्बेट पार्क एक्सप्रेस, रामनगर कॉर्बेट एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस, वाराणसी एक्सप्रेस, दिल्ली एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, दल्लिी-पदमावत एक्सप्रेस, प्रतापगढ़ एक्सप्रेस, इंटरसिटी, सत्याग्रह एक्सप्रेस, रक्सौल सत्याग्रह एक्सप्रेस, नौचंदी लिंक एक्सप्रेस, रामनगर लिंक एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस, राज्यरानी एक्सप्रेस, चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस, लखनऊ एक्सप्रेस, जननायक एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस, गंगासतलुज एक्सप्रेस, सप्त क्रांति एक्सप्रेस, रामनगर एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, सीतापुर पैसेंजर, दिल्ली पैसेंजर, लखनऊ एनई एक्सप्रेस, सदभावना एक्सप्रेस, ऋषिकेश-कटरा एक्सप्रेस, सदभावना एक्सप्रेस डाउन, ऋषिकेश- कटरा डाउन, देहरादून-सहारनपुर पैसेंजर, जनशताब्दी एक्सप्रेस, सहारनपुर-देहरादून डाउन, जनशताब्दी लिंक एक्सप्रेस। ये ट्रेन नही पहुंचेगी सहारनपुर रेलवे स्टेशन-श्रीगंगा नगर एक्सप्रेस अंबाला तक आएगी और अंबाला से ही वापस जाएगी। -हावड़ा-अमतृसर एक्सप्रेस अंबाला में ही रद्द हो जाएगी -हावड़ा-बाडमेर एक्सप्रेस अंबाला तक आएगी और अंबाला से ही वापस बाडमेर जाएगी। -बीकानेर एक्सप्रेस को अंबाला में रद्द कर दिया जाएगा।-सदभावना एक्सप्रेस मुरादाबाद तक आएगी और मुरादाबाद से ही लखनऊ लौटेंगी।इन ट्रेनों का बदला गया रूट-मुरादाबाद-रामनगर कॉर्बेट पार्क एक्सप्रेस बास्ता मुरादाबाद के रास्ते-जननायक एक्सप्रेस को टपरी से निकाला जाएगा-कमाख्या एक्सप्रेस को लखनऊ-गोंडा-सहरसा अमृतसर को वाया मुरादाबाद हापुड़ और पानीपत के रास्ते अमृतसर निकाला जाएगा। -अमृतसर-सहरसा डाउन को वाया अंबाला-पानीपत और दल्लिी से सहरसा निकाला जाएगा।-हरद्विार दल्लिी पैसेंजर को वाया टपरी से निकाला जाएगा।-शताब्दी एक्सप्रेस को वाया टपरी से निकाला जाएगा।-बांद्रा देहरादून एक्सप्रेस वाया टपरी से जाएगी। -दिल्ली-हरिद्वार और दिल्ली ऋषिकेश को भी टपरी के रास्ते निकाला जाएगा।ये ट्रेन रहेगी लेट-स्यालदाह एक्सप्रेस 1 घंटा, दरभंगा जालंधर सिटी 30 मिनट, देहरादून अमृतसर 30 मिनट, मुरादाबाद सहारनपुर पैसेंजर एक घंटा, सहरसा अमृतसर ढाई घंटे अपने नर्धिारित समय से देरी से चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें