ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुर0-एक्शन-----खाताखेड़ी की आवासीय कालोनी पर चला निगम का बुलडोजर

0-एक्शन-----खाताखेड़ी की आवासीय कालोनी पर चला निगम का बुलडोजर

-खाताखेड़ी में नगर निगम के आवासों पर था अवैध कब्जा 0-एक्शन-----खाताखेड़ी में नगर निगम ने ध्वस्त किए अवैध...

0-एक्शन-----खाताखेड़ी की आवासीय कालोनी पर चला निगम का बुलडोजर
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 09 Oct 2020 03:18 AM
ऐप पर पढ़ें

-खाताखेड़ी में नगर निगम के आवासों पर था अवैध कब्जा

-हाल ही में आवासों को नगर निगम ने कराया था बलपूर्वक खाली

-अब स्मार्ट सिटी के तहत बनाया जाएगा कॉम्प्लेक्स

फोटो संख्या---8

सहारनपुर। संवाददाता

नगर निगम ने खाताखेड़ी स्थित निगम के पुराने आवासों पर हुए अवैध कब्जों पर सख्त कार्रवाई की है। खाताखेड़ी स्थित पुराने आवासों को गुरूवार को ध्वस्त करा दिया। निगम की खाली पड़ी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों पर जुर्माना भी लगाया गया। नगर निगम अफसरों का कहना है कि अब खाताखेड़ी में शॉपिंग कांप्लेक्स बनया जाएगा।

गुरूवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम खाताखेड़ी में पहुंची। संपत्ति अधिकारी विनय शर्मा, प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी के नेत़त्व में टीम ने अभियान की शुरूआत की। टीम ने निगम की भूमि अतिक्रमण करने वालों पर जुर्माना नलगाया। इसके बाद खाली पड़े नगर निगम के आवासों पर बुलडोजर चला दिया। टीम ने सभी आवासों को जमींदोज कर दिया। इसके साथ ही आस-पास से भी अतिक्रमण हटाया गया।

---हाल ही में कराए गये थे आवास कब्जामुक्त

कुछ दिन पहले नगर निगम ने खत्ताखेड़ी स्थित अपने उक्त आवासों को अवैध कब्जों से मुक्त कराया था। नगर पालिका ने काफी समय पहले खत्ताखेड़ी में अपने कर्मचारियों के लिए आवास बनाकर उन्हें आवंटित किये थे। इन कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने या मृत्यु होने के उपरांत उनके आश्रितों ने इन आवासों को लकड़ी का कारोबार करने वाले लोगों को आगे किराये दे दिया था। जिसके बाद से इन आवासों पर लंबे समय से अवैध कब्जा था।

0----बनाया जाएगा शॉपिंग कांप्लेक्स

नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि निगम ने जर्जर हुए पुराने आवासों को ध्वस्त करा दिया है। इस स्थान पर स्मार्ट सिटी के तहत निगम द्वारा शोरुम के लिए दुकानें और एक होटल बनाया जायेगा, ताकि बाहर से लकड़ी का सामान खरीदने के लिए आने वाले व्यापारियों व अन्य लोगों को सुविधा मिल सके। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी व संपत्ति अधिकारी विनय शर्मा के अलावा राजस्व निरीक्षक लोकेश, नितिन कुमार, रविन्द्र व प्रवर्तन दल के हेमराज, शिव कुमार, रणदीप आदि मौजूद रहे।

----------------------

पॉलिथीन के खिलाफ निगम ने फिर चलाया अभियान, जुर्माना वसूला

सहारनपुर। संवाददाता

नगर निगम ने पाॅलिथीन के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। विभिन्न स्थानों पर दुकानों पर छापा मार कर पाॅलिथीन जब्त की गयी और हजारों रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। प्रर्वतन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी खाद्य एवं सफाई निरीक्षक चंद्रपाल यादव, आशीष व नत्थीलाल के साथ जामा मस्जिद के निकट सब्जी मंडी पहुंचे और अनेक सब्जी व फल विक्रेताओं की दुकानों पर छापा मारकर काफी मात्रा में पाॅलिथीन जब्त की और तीन हजार सात सौ रुपये जुर्माना लगाया।

0----------दीपेन्द्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें