ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरजल नहीं बचाया तो बूंद-बूंद को तरसेगी अगली पीढ़ी

जल नहीं बचाया तो बूंद-बूंद को तरसेगी अगली पीढ़ी

जागो इंडिया के निदेशक विजय वर्मा ने युवाओं का आह्वान किया है कि वह जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरुक करें। अगर आज जल की बरबादी नहीं नहीं रोकी गई तो भविष्य की पीढ़ी पानी की बूंद-बूंद से तरस...

जल नहीं बचाया तो बूंद-बूंद को तरसेगी अगली पीढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 18 Sep 2019 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

जागो इंडिया के निदेशक विजय वर्मा ने युवाओं का आह्वान किया है कि वह जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरुक करें। अगर आज जल की बरबादी नहीं नहीं रोकी गई तो भविष्य की पीढ़ी पानी की बूंद-बूंद से तरस जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिस तरह पानी की बरबादी हो रही है उसे देखते हुए यह संभव है कि पानी के लिए अगला विश्व युद्ध भी हो जाए। इस लिए इस समस्या से निपटने का तरीका यही है कि पानी की बरबादी रोकी जाए। यह प्रत्येक व्यक्ति का कर्त्तव्य है। इसका पालन करना जरुरी है। कार्यशाला में स्वच्छता के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

युवाओं से कहा गया कि वह अपनी जिम्मेदारी मेहसूस करें क्योंकि वह समाज को बदलने की पूरी क्षमता रखते हैं। खुले में शौच अनेक बीमारियों और बुराइयों को जन्म देता है इसलियें अपने आस पास के लोगों को जागरूक करें और स्वयं जागरूक हों तथा खुले में शौच से रोके और रुकें।कार्यक्रम उपरांत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० मेहबूब अली गौरी ने लोगों का आभार जताया। इस दौरान चीफ प्रॉक्टर डॉ. आरएस गिरि, डॉ. नीरज पराशरी, डॉ. कौर, डॉ. चितरंजन, डॉ. जोगेंद्र, मुहम्मद आलम, जुनैद अंसारी तथा अनेक छात्र-छात्राएं शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन हिंदी के वरिष्ठ प्रवक्ता विद्यालय डा. कैलाश चंद्र द्वारा किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें