water preventation in swar - जल नहीं बचाया तो बूंद-बूंद को तरसेगी अगली पीढ़ी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल नहीं बचाया तो बूंद-बूंद को तरसेगी अगली पीढ़ी

default image

जागो इंडिया के निदेशक विजय वर्मा ने युवाओं का आह्वान किया है कि वह जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरुक करें। अगर आज जल की बरबादी नहीं नहीं रोकी गई तो भविष्य की पीढ़ी पानी की बूंद-बूंद से तरस जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिस तरह पानी की बरबादी हो रही है उसे देखते हुए यह संभव है कि पानी के लिए अगला विश्व युद्ध भी हो जाए। इस लिए इस समस्या से निपटने का तरीका यही है कि पानी की बरबादी रोकी जाए। यह प्रत्येक व्यक्ति का कर्त्तव्य है। इसका पालन करना जरुरी है। कार्यशाला में स्वच्छता के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

युवाओं से कहा गया कि वह अपनी जिम्मेदारी मेहसूस करें क्योंकि वह समाज को बदलने की पूरी क्षमता रखते हैं। खुले में शौच अनेक बीमारियों और बुराइयों को जन्म देता है इसलियें अपने आस पास के लोगों को जागरूक करें और स्वयं जागरूक हों तथा खुले में शौच से रोके और रुकें।कार्यक्रम उपरांत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० मेहबूब अली गौरी ने लोगों का आभार जताया। इस दौरान चीफ प्रॉक्टर डॉ. आरएस गिरि, डॉ. नीरज पराशरी, डॉ. कौर, डॉ. चितरंजन, डॉ. जोगेंद्र, मुहम्मद आलम, जुनैद अंसारी तथा अनेक छात्र-छात्राएं शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन हिंदी के वरिष्ठ प्रवक्ता विद्यालय डा. कैलाश चंद्र द्वारा किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:water preventation in swar