ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरछुट्टा गोवंशों को ग्रामीणों ने स्कूल में बांधा, हंगामा

छुट्टा गोवंशों को ग्रामीणों ने स्कूल में बांधा, हंगामा

छुट्टा पशुओं से तंग होकर ग्रामीणों ने स्वयं पशु पकड़कर स्कूल में बंद कर दिए। ग्रामीणों ने काफी देर तक हंगामा कि या। सूचना के बाद पुलिस और अधिकारी भी...

छुट्टा गोवंशों को ग्रामीणों ने स्कूल में बांधा, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 08 Dec 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

छुट्टा पशुओं से तंग होकर ग्रामीणों ने स्वयं पशु पकड़कर स्कूल में बंद कर दिए। ग्रामीणों ने काफी देर तक हंगामा कि या। सूचना के बाद पुलिस और अधिकारी भी मौके पहुंच गए। पशुओं को परम गोशाला भिजवाया गया। ग्रामीण प्रशासनिक व्यवस्था से नाराज थे। छुट्टा पशुओं से किसान परेशान हैं। उन्होंने अब गेहूं की फसल उजाड़नी शुरू कर दी है। किसान रात दिन फसल की पहरेदारी कर रहे हैं।
मिलक के बबूरा गांव भी काफी संख्या में छुट्टा पशु हैं। ग्रामीण काफी समय से पशुओं को पकड़वाकर गोशाला में संरक्षित करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन समस्या का हल नहीं हो सका। लिहाजा ग्रामीण अधिकारियों की अनदेखी से नाराज हो गए। उन्होंने एकत्र होकर पूरी रात जंगल में घूमकर 18 गोवंशीय पशुओं को पकड़ लिया। दिन निकलने पर सारे पशु प्राथमिक विद्यालय लेकर पहुंचे। पशुओं को विद्यालय परिसर में छोडकर बाहर से मेन गेट का ताला लगा दिया। प्रधान ने अधिकारियों को सूचना दी। सूचना के बाद धमोरा के पशु चिकित्साधिकारी, विकास विभाग के कर्मचारी और पुलिस पहुंच गई। उन्हें देखकर ग्रामीणों ने हंगामा किया। इसके बाद कर्मचारियों ने ट्रैक्टर ट्राली मंगवाकर पशुओं को परम गोशाला भिजवाया।

नहीं हुई बच्चों की पढ़ाई

शिक्षक और बच्चे जब बबूरा के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे तो उसमें पशु घूम रहे थे। सूचना के बाद खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार भी पहुंच गए। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। साथ ही बच्चों को उच्च प्राथमिक विद्यालय में बैठाया। लिहाजा बच्चों की आज पढ़ाई नहीं हो सकी।

पशुओं को स्कूल में बांधने की सूचना मिली थी। वह तुरंत मौके पर पहुंचे। विकास विभाग कर्मचारियों की मदद से पशुओं को परम गोशाला भिजवा दिया है। पशुओं का स्वास्थ्य भी ठीक है। -डा. जोश कुमार गंगवार, पशु चिकित्साधिकारी धमोरा

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें