DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  रामपुर  ›  अस्पताल की वेंटीलेटर मशीनें चालू कराएं
रामपुर

अस्पताल की वेंटीलेटर मशीनें चालू कराएं

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Sun, 25 Apr 2021 10:30 PM
अस्पताल की वेंटीलेटर मशीनें चालू कराएं

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रांत संयोजक फैसल मुमताज़ ने ज़िला अस्पताल की वेंटीलेटर मशीनों को चालू करने की मांग की है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और जिलाधिकारी को प्रत्र लिखा है।

ज़िला अस्पताल में एक दर्जन से अधिक वेंटीलेटर मशीने मौजूद है , लेकिन उन्हें अभी तक चालू नही किया गया है , जबकि उनके संचालन के लिए चार टेकनिश्नो की नियुक्ति भी की जा चुकी है। उन्हें काफी समय से वेतन भी दिया जा रहा है।

जिले में रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 के पास पहुंच गई है । इसमें 18 लोगों की मौत इसी साल हुई है । शासन ने कोरोना के गंभीर रोगियों की जान बचाने के लिए पिछले साल जिला अस्पताल को दो वेंटीलेटर दिए थे, जिन्हें अब तक नहीं चलाया गया है। कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए शासन ने सप्ताह भर पहले भी जिला अस्पताल को 14 वेंटिलेटर दिए हैं , ताकि कोरोना के गंभीर रोगियों की जान बचाई जा सके, लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा इन्हें भी नहीं चलाया गया । सभी वेंटिलेटर ज़िला अस्पताल में अभी तक शोभा की वस्तु बनी हुई हैं । जबकि वेंटीलेटर मशीन कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बहुत उपयोगी है। वेंटीलेटर मरीज को सांस लेने में हो रही दिक्कत को समाप्त करता है और मरीज आसानी से सांस ले सकता है।

संबंधित खबरें