DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पचास लाख नही देने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

दहेज में 50 लाख रुपये की मांग पूरी नही होने पर झल्लाए पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पित पत्नी पर काफी रोज से 50 लाख रुपये मंगाने का दबाव बना रहा था। तीन तलाक की जानकारी के बाद महिला के परिजनों के होश उड़ गए। इस मामले में महिला थाने में पति सहित कई पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला शेर अली बाबा की दरगाह निवासी जमीर अहमद खां की बेटी शबनम मुबंई में रहकर 2012 में एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान यही के रहने वाले शाहनबाज आबिद निचाये के पिता ने जमीर अहमद खां के यहां पर अपने बेटे का रिश्ता भेजा था। जिसके बाद रिश्ता तय होने के बाद दोनो की सगाई कर दी थी। युवक पक्ष के लोगों ने युवती पक्ष के घर पर आना जाना शुरु कर दिया था। इसी बीच युवक पक्ष के लोगों ने कारोबार के बहाने युवती से 25 लाख रुपये मांगे थे। युवती पक्ष के लोगों ने 25 लाख रुपये दे दिए थे। बाद में कई बार वापस मांगने पर नही दिए गए। 2013 में दोनों की मुस्लिम रीति रिवाज से शादी हो गई थी। शादी के कुछ समय के बाद ससुराल वालों ने उससे दहेज में 50 लाख की मांग करते हुए परेशान करने लगे। लेकिन महिला इस बात के लिए तैयार नही हो रही थी। यह लोग लगातार उस पर दबाव बना रहे थे।

महिला के मायके वालों को सारे मामले की जानकारी मिलने बाद आठ अप्रैल 2018 को सभी को रामपुर बुलाया गया। ताकि इस मामले को शांत किया जा सके। इसके लिए नैनीताल रामनगर बिनसर के अलावा कई जगह घुमाया गया। लेकिन दहेज की मांग में कोई बदलाव नही आया। बात नही बनने पर सुसराल वाले युवती को उसके मायके छोड़कर चले गए। उसके एक हफ्ते बाद महिला के पति का फोन आया कि वह माफी मांगता है। आगे से इस तरह की गलती नही होगी।लेकिन उससे कुछ समय पहले युवक की मां नाजमीन चिनाये ने पीड़िता की सहेली को बताया कि उसके बेटे ने उसको तीन तलाक दे दिया है। यह सुनकर उसके व परिजनों के होश उड़ गए। बाद में वह लोग महिला थाने गए, जहां पति सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Three divorce given to wife for not given fifty lakh