DA Image
9 अगस्त, 2020|8:44|IST

अगली स्टोरी

रक्षाबंधन और ईद की खरीदारी से बाजार हुए गुलजार

रक्षाबंधन और ईद की खरीदारी से बाजार हुए गुलजार

एक दिन के अंतराल से पड़ रहे रक्षाबंधन और ईद उल जुहा पर शहर का बाजार गुलजार हो गया। बहनों ने जहां भाइयों के लिए राखी और मिठाई खरीदी। वहीं, मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने भी जमकर खरीदारी की।आज मुस्लिम समुदाय का प्रमुख त्योहार ईद उल जुहा है। वही एक दिन छोड़ कर तीन अगस्त को हिन्दू समुदाय का प्रमुख त्योहार रक्षाबंधन भी पड़ रहा है।

इसकों लेकर शहर के मुख्य बाजारों में त्योहार की तैयारियों को लेकर सभी प्रकार के सामान की जमकर खरीदारी दोनों समुदाय के लोग जमकर कर रहे है। हिन्दू एवं मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने अपने-अपने त्योहारों को बेहद अच्छे ढंग से मनाने को लेकर सभी जरुरत वाले सामानों की जमकर खरीदारी की। त्योहारों पर काफी आर्कषक दिखने को लेकर हिन्दू समुदाय की महिलाओं ने विभिन्न प्रकार की साड़ी, सूट, सौंदर्य प्रशासन का सामान, चूडी, कंगन के अलावा अपने भाई की कलाई पर बांधने को राखी खरीदी।

इस बार महिलाओं एवं युवतियों ने चाइनीज राखियां का पूर्ण रुप से परित्याग किया। वहीं मुस्लिम समाज की महिलाओं ने ईद पर पहनने को विभिन्न प्रकार के परिधान, फुटवियर, सौंदर्य प्रशासन के अलावा अन्य कई प्रकार के सामान की खरीदारी की। दोनों त्योहारों पर खाद्य पदार्थ की जमकर खरीदारी हुई। शहर के सभी बाजार महिला और पुरुषों से खचाखच भरे थे।दोनों समुदाय के लोग अपने-अपने त्योहार धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाने को लेकर बाजारों में जमकर खरीदारी करने में जुटे हैं। इससे बाजार गुलजार हैं। रात तक खरीदारी हो रही है। दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं। कोरोना के चलते शनिवार और रविवार में पाबंदी होने के डर से शुक्रवार को लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी। शहर के मुख्य बाजार मिस्टर गंज, सर्राफा बाजार, बाजार नसरुल्लाह खान, नया गंज, राज द्वारा, पुराना गंज, शौकत अली मार्ग, जौहर अली मार्ग, राधा रोड,माला रोड,सिविल लाइंस, ज्वाला नगर, टैक्सी स्टैंड रोड, गुरुद्वारा रोड, रेलवे स्टेशन रोड समेत पूरे शहर के बाजार ग्राहकों से खचाखच भरे रहे। सभी प्रकार के त्योहारी सामानों की खरीदारी करने को लेकर लोगों की काफी संख्या में भीड़ बनी रही।---------मिठाई की दुकानों पर भी उमड़ी भीड़रक्षाबंधन और ईद-उल-जुहा एक साथ आने पर शहर में मिठाई की दुकानों पर भी लोगों ने जमकर खरीदारी की। शहर के मुख्य बाजार स्थित मिष्ठान की दुकानों पर सावन का प्रमुख मिष्ठान घेवर की डिमांड बनी रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The market buzzed with the purchase of Rakshabandhan and Eid