ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरपूर्व विधायक काशीराम पर दर्ज केस में आज आ सकता है फैसला

पूर्व विधायक काशीराम पर दर्ज केस में आज आ सकता है फैसला

रामपुर, वरिष्ठ संवाददाता। भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर समेत भाजपा के स्थानीय नेताओं और समर्थकों के खिलाफ दर्ज केस में बुधवार को अदालत...

पूर्व विधायक काशीराम पर दर्ज केस में आज आ सकता है फैसला
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 19 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर समेत भाजपा के स्थानीय नेताओं और समर्थकों के खिलाफ दर्ज केस में बुधवार को अदालत अपना फैसला सुना सकती है। अभियोजन के अनुसार विशेष सत्र न्यायाधीश एमपी-एमएलए की अदालत ने केस में फैसले के लिए 19 जून की तारीख मुकर्रर की है।
मालूम हो कि शाहबाद कोतवाली क्षेत्रांतर्गत करीमगंज स्थित राणा शुगर मिल में गन्ना ले जा रहे किसानों का 15 जनवरी 2012 की रात पहले ट्रैक्टर-ट्रॉली निकालने को लेकर कर्मचारियों से विवाद हो गया था। आरोप है कि पहले किसानों ने कर्मचारियों को पीट दिया था। बाद में कर्मचारियों ने जेसीबी से किसानों के तीन ट्रैक्टर तोड़ दिए थे। अगले दिन इसकी जानकारी पर आक्रोशित किसानों ने मिल पर धावा बोल दिया और जमकर पथराव किया। इसमें मिल के दो अधिकारी समेत कई लोग घायल हो गए। बचाव में मिल कर्मचारियों ने फायरिंग भी की थी। इस मामले में शाहबाद पुलिस ने मिल प्रशासन की ओर से दो मुकदमे दर्ज किए थे। एक मुकदमे में भाजपा के पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर, भाजपा नेता सुरेश बाबू गुप्ता, कुंवरपाल समेत 38 लोगों को नामजद और दो सौ को अज्ञात में दर्ज किया था। इस केस की पिछली तारीख पर एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सीमा सिंह राणा ने बताया कि पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर समेत कई भाजपा नेताओं, समर्थकों से जुड़े इस केस में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता सत्यपाल सिंह सैनी, रामपाल सिंह सैनी और सचिन अग्रवाल ने बहस की थी और इसी के साथ बचाव पक्ष की बहस पूरी हो गई थी। अदालत ने निर्णय के लिए 19 जून की तारीख मुकर्रर की है। लिहाजा, 19 जून बुधवार को कोर्ट इस चर्चित केस में अपना फैसला सुना सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।