ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में शिक्षकों ने उठाई मांग, बिना सहमति न की जाए वेतन से एनपीएस की कटौती

रामपुर में शिक्षकों ने उठाई मांग, बिना सहमति न की जाए वेतन से एनपीएस की कटौती

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों के वेतन से ज़बरन एनपीएस कटौती किये जाने पर आपत्ति की है। इस संबंध में बीएसए को भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि बिना शिक्षकों की सहमति के उनके वेतन से...

रामपुर में शिक्षकों ने उठाई मांग, बिना सहमति न की जाए वेतन से एनपीएस की कटौती
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 08 Sep 2020 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों के वेतन से ज़बरन एनपीएस कटौती किये जाने पर आपत्ति की है। इस संबंध में बीएसए को भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि बिना शिक्षकों की सहमति के उनके वेतन से एनपीएस की कटौती न की जाए।

जिला अध्यक्ष कैलाश बाबू पटेल और जिला मन्त्री आनन्द प्रकाश गुप्ता ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजे ज्ञापन में कहा कि विभाग और प्रशासन को अच्छी तरह पता है कि जिन 796 शिक्षकों के वेतन से कटौती हो रही हैं। वह सरकारी अंशदान के साथ उनके पेंशन खाते में जमा होनी थी। पर दो वर्ष से नहीं हो पायी है। इससे शिक्षकों के करोड़ों रुपये विभाग के पास ही पड़े हैं। इन शिक्षकों में से फहीम बानो, मनोज कुमार अग्रवाल आदि कई शिक्षकों की मृत्यु भी हो गयी है, जिनके परिवार को न तो पेंशन मिली है और न ही कटौती की राशि वापस की गई है।

जिलाधिकारी ने पिछले साल 18 दिसम्बर को सीडीओ, एडीएम प्रशासन और टीओ को जांच सौंपी थी। सात दिन में आख्या मांगी थी। नौ महीने का समय बीतने के बाद भी आख्या नहीं दी गयी है, जिससे शिक्षकों का इस योजना पर कोई विश्वास नहीं हैं। ज्ञापन में कहा गया कि ऐसी स्थिति में उन्हीं शिक्षकों के वेतन से कटौती की जाए जो इसके लिये तैयार हों। अन्य शिक्षकों पर दबाव नहीं बनाया जाए। ज्ञापन पर जिला अध्यक्ष अध्यक्ष कैलाश बाबू पटेल और जिला मंत्री आनंद प्रकाश गुप्ता के हस्ताक्षर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें