ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरधान खरीद में प्रभारी पर लटकी कार्रवाई की तलवार

धान खरीद में प्रभारी पर लटकी कार्रवाई की तलवार

धान खरीद में कहीं घपला तो कही लापरवाही बरती जा रही है। घपले की आशंका में पीसीएफ के लालपुर एट खौद क्रय केंद्र प्रभारी को हटाने की रिपोर्ट भेजी है। ...

धान खरीद में प्रभारी पर लटकी कार्रवाई की तलवार
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 29 Nov 2021 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

धान खरीद में कहीं घपला तो कही लापरवाही बरती जा रही है। घपले की आशंका में पीसीएफ के लालपुर एट खौद क्रय केंद्र प्रभारी को हटाने की रिपोर्ट भेजी है। लापरवाही बरतने पर चार कें द्र प्रभारियों का जवाब तलब किया है।

किसान पंजीकरण से लेकर सत्यापन में खेल हो रहा है। घपला रोकने और खरीद में तेजी लाने को अधिकारी केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर रहे हैं। इसके बाद भी केंद्रो प्रभारियों की शिकायतें मिल रही हैं। लालपुर एट खौद क्रय केंद्र पर घपले की आशंका है। प्रभारी नियमित रूप से खरीद की रिपोर्टिंग भी नहींकी जा रही है। तीन दिन पहले अपर आयुक्त आयुक्त ने खरीद की समीक्षा की थी। उसमें सदर क्षेत्र के केंद्र प्रभारियों को भी बुलाया गया था। लेकिन, बैठक में चार प्रभारी अनुपस्थित रहे।

लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पीसीएफ के जिला प्रबंधक पीके राणा ने बताया कि लालपुर एट खौद के केंद्र प्रभारी वीरेंद्र सिंह को हटाने के लिए सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक को रिपोर्ट भेज दी है। इनके अलावा दिलपुरा, पैगा, जौलपुर समेत चार केंद्र प्रभारियों का जवाब तलब किया है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक के स्तर से होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें