student rejoice in Rampur having sweater - स्वेटर पाकर बच्चों के खिले चेहरे,सर्दी से राहत DA Image
15 दिसंबर, 2019|3:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वेटर पाकर बच्चों के खिले चेहरे,सर्दी से राहत

स्वेटर पाकर बच्चों के खिले चेहरे,सर्दी से राहत

जिले के परिषदीय विद्यालयों में बुधवार को स्वेटर पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। स्वेटर पहनकर बच्चों को खासी राहत मिली है। बीएसए ने कहा कि जिन बच्चों को छोटे-बड़े स्वेटर मिले हैं वे उन्हें आपस में बदल सकते हैं।

जिले के सभी ब्लॉक संसाधन केंद्रों से बुधवार को चौपहिया वाहनों के जरिए बच्चों के स्वेटर स्कूलों में पहुंचे। स्वेटरों की खेप में हर हर साइज के स्वेटर रखे गए थे। हालांकि, स्वेटर वितरण अभियान का शुभारंभ जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी 25 नवंबर को कर चुके हैं।

पिछले सप्ताह से परिषदीय स्कूलों में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से बच्चों को स्वेटर वितरण कार्यक्रम चल रहा है। बुधवार को तमाम शत-प्रतिशत बच्चों को पूरी आस्तीन के स्वेटर वितरित कर दिए गए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि रामपुर जनपद में यूं तो शत-प्रतिशत बच्चों को स्वेटर वितरण हो गया है यदि कहीं बच्चे स्वेटर पाने से छूट भी गए हैं उन्हें भी स्वेटर वितरित कराऊंगी। कभी-कभार स्कूल आने वाले बच्चे भी स्वेटर पाने से वंचित नहीं रहेंगे।

.......................

फैक्ट फाइल-

इतने बच्चों को वितरित हुए स्वेटर: एक लाख 63 हजार 914

छात्राओं को मिले स्वेटर: 82 हजार

............................................

जिन बच्चों के स्वेटर छोटे बड़े हैं वे स्कूलों में उन्हें बदल सकते हैं। इसमें स्कूल के अध्यापक बच्चों को स्वेटर बदलवाने में सहयोग करेंगे। जिन बच्चों का स्कूलों में नाम लिखा है हर बच्चे तक स्वेटर पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

ऐश्वर्या लक्ष्मी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:student rejoice in Rampur having sweater