DA Image
31 जुलाई, 2020|5:13|IST

अगली स्टोरी

मूर्ति स्थापना को लेकर सामने आया दूसरा समुदाय, हंगामा

default image

धर्मस्थल में मूर्ति स्थापना के दौरान निकाली जा रही शोभायात्रा को गुरुवार को दूसरे समुदाय के इलाके में ले जाने पर आपत्ति जताई गई। दोनों पक्षों में जमकर तकरार हुई। इसी बीच ट्रैक्टर की चपेट में आकर एक महिला घायल हो गई। दो समुदायों के बीच टकराव की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस घायल महिला को इलाज के लिए सीएचसी भिजवाया और दोनों पक्षों के बैठाकर समझौता करा दिया।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जगन्नाथपुर में एक समुदाय के लोग गुरुवार को गांव में स्थित धर्मस्थल में मूर्ति स्थापना कर रहे थे। मूर्ति स्थापना से पहले गांव में शोभायात्रा निकाली जाने लगी। शोभायात्रा के दूसरे समुदाय के लोगों के मोहल्ले में पहुंचने पर उन लोगों ने आपत्ति जताई। दूसरे समुदाय के लोगों ने इसे नई परंपरा डालने की कोशिश बताते हुए विरोध शुरू कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच तीखी नोक-झोंक हो गयी। विवाद के दौरान चालक के द्वारा ट्रैक्टर भगाने की कोशिश में एक महिला घायल हो गयी।

इसी दौरान किसी ने फोन कर पुलिस को जानकारी दे दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल महिला को पुलिस ने मेडिकल के लिए नगर के सरकारी अस्पताल भेजा, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मामला दो समुदायों का होने के नाते सीओ धर्म सिंह मार्छाल भी पुलिस फ़ोर्स के साथ गांव पहुचे और दोनों पक्षों को बुलाकर कोतवाली ले आए। पुलिस ने दोनों पक्षों को बैठाकर समझौता करा दिया। कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गांव में मूर्ति स्थापना से पूर्व शोभायात्रा निकाली जा रही थी। दूसरे समुदाय की गली से होकर शोभा यात्रा निकालने पर आपत्ति थी। दोनों पक्षों का समझौता करा दिया गया है। गांव के धर्मस्थल में मूर्ति स्थापना भी होगी और दूसरी समुदाय की भावनाओं का ख्याल भी रखने के लिए ग्रामीण तैयार हो गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Second community uproar over statue installation