ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में हिंसा के आरोपियों की एक साल बाद भी तलाश जारी

रामपुर में हिंसा के आरोपियों की एक साल बाद भी तलाश जारी

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा के आरोपियों की एक साल बाद भी तलाश जारी है। हिंसा फैलाने के आरोप में वांछित कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं।...

रामपुर में हिंसा के आरोपियों की एक साल बाद भी तलाश जारी
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 29 Dec 2020 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर। निज संवाददाता

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा के आरोपियों की एक साल बाद भी तलाश जारी है। हिंसा फैलाने के आरोप में वांछित कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। इनकी तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दीं।

साल भर पहले केन्द्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून का मसौदा तैयार किया था, जिसका विरोध किया जा रहा था। रामपुर में भी उलेमा ने विरोध प्रदर्शन के लिए जलसा बुलाया था, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी। हालांकि ऐन वक्त पर उलेमा ने जलसा स्थगित कर दिया था, लेकिन भीड़ एकत्र हो गई थी। मुहल्ला हाथी खाना चौराहे पर भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया था।

पथराव, फायरिंग और और आगजनी की घटना हुई थी, जिसमें मुहल्ला चाह खजान खां निवासी युवक फैज की मौत हो गई थी। इसमें सैकड़ों लोग नामजद और हजारों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। हिंसा के आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है। सोमवार को गंज कोतवाली पुलिस ने फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में शहर में कई स्थानों पर दबिश देकर उन्हें तलाश किया गया, लेकिन वे हाथ नहीं आ सके। पुलिस की आहट लगते ही फरार हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें