ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररजा टैक्सटाइल्स के14 मकान सील

रजा टैक्सटाइल्स के14 मकान सील

हाईकोर्ट के आदेश पर शासकीय समापक की टीम ने रजा टेक्सटाइल्स के 14 मकानों को भारी सुरक्षा बल के बीच सील कर दिया। इस कार्रवाई से श्रमिक परिवारों में आक्रोश है। उनका कहना है कि शाम को नोटिस दिया गया और...

रजा टैक्सटाइल्स के14 मकान सील
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 10 Jul 2019 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट के आदेश पर शासकीय समापक की टीम ने रजा टेक्सटाइल्स के 14 मकानों को भारी सुरक्षा बल के बीच सील कर दिया। इस कार्रवाई से श्रमिक परिवारों में आक्रोश है। उनका कहना है कि शाम को नोटिस दिया गया और सुबह को मकान खाली करा लिए गए।

रजा टेक्सटाइल्स के मजदूरों के बकायों और क्वार्टरों का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। क्वार्टर को लेकर विवादों का निपटारा होना शुरू हो गया है। इसी सिलसिले में अब 14 क्वार्टरों में रहने वाले लोगों को अवैध घोषित कर दिया गया। साथ ही हाईकोर्ट ने इस मामले में इन मकानों को खाली कराकर इनको सील करने के आदेश दिए। जिस पर हाईकोर्ट के शासकीय समापक की टीम मंगलवार की रात ही रामपुर पहुंच गई थी,जहां बुधवार को तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार के साथ ही राजस्व विभाग की टीम मय फोर्स के टेक्सटाइल्स पहुंची और मकानों को खाली कराने का काम शुरू कर दिया गया। यहां पर दिन भर कार्रवाई का दौर चलता रहा। इस दौरान मकानों में रहने वाले लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध जताया। कहा कि कल शाम ही उनको नोटिस दिया गया और अब मकानों को खाली करने को कहा जा रहा है। ऐसे में वे कहां जाएं। काफी देर तक नोकझोंक होती रही,लेकिन फोर्स की मौजूदगी की वजह से ज्यादा विरोध नहीं हो सका। शाम तक 14 मकानों को खाली करा लिया गया। रजा टैक्सटाइल्स के श्रमिक नेता प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि इस मामले में टैक्सटाइल्स के 14 मकानों को सील कर दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है।

सड़क पर ही रख दिया सामान

रामपुर। टेक्सटाइल्स के मकानों से निकाले गए लोगों ने अपना सामान घर से निकालाना शुरू कर दिया। आनन-फानन में सामान को लोगों ने सड़क पर ही रख दिया। उनका कहना था कि अब वहां कहां जाएं। उनका सामान कहां जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें