ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरबेसिक स्कूल मिला बंद, पांच शिक्षक-शिक्षामित्र गैरहाजिर

बेसिक स्कूल मिला बंद, पांच शिक्षक-शिक्षामित्र गैरहाजिर

चमरौआ क्षेत्र के गांव काजीपुरा में प्राथमिक विद्यालय जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को बंद मिला, जबकि ठाकुरद्वारा के प्राथमिक विद्यालय में दो शिक्षक गैरहाजिर पाए गए। बीएसए ने सभी का एक दिन का वेतन-मानदेय...

बेसिक स्कूल मिला बंद, पांच शिक्षक-शिक्षामित्र गैरहाजिर
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 20 Nov 2017 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

चमरौआ क्षेत्र के गांव काजीपुरा में प्राथमिक विद्यालय जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को बंद मिला, जबकि ठाकुरद्वारा के प्राथमिक विद्यालय में दो शिक्षक गैरहाजिर पाए गए। बीएसए ने सभी का एक दिन का वेतन-मानदेय रोक दिया है और नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

प्राइमरी शिक्षक लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। स्कूल गोल करना और देर से जाना उनकी आदत में शुमार हो गया है। अधिकतर शिक्षक स्कूल की छुट्टी के समय से पहले ही निकल जाते हैं। बीएसए और जिलाधिकारी को इसकी शिकायतें मिल रहीं हैं। इस पर बीएसए सर्वदानंद ने सोमवार को चमरौआ क्षेत्र के स्कूलों में छापामार कार्रवाई की। बीएसए अचानक दो बजे काजीपुरा गांव के प्राथमिक स्कूल पहुंच गए, जो बंद मिला। स्कूल के शिक्षामित्र सुनीता देवी और गंगादेई गैरहाजिर थीं। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल न तो समय से खुल रहा है और न ही समय से बंद हो रहा है। प्राथमिक विद्यालय ठाकुरद्वारा में प्रधानाध्यापक नरेन्द्र सैनी, शिक्षिका रेनू चौहान और शिक्षामित्र वीरसिंह गैरहाजिर मिले। यहां का जुनियर हाई स्कूल का भवन जर्जर पाया गया। बीएसए ने स्कूल भवन की जांच कराने और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिला समन्वयक निर्माण से रिपोर्ट मांगी गई है। गैरहाजिर पाए गए सभी शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोक दिया गया और जवाब तलब किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें