ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरहाईवे पर रूट डायवर्ट, तीन दिन नहीं चलेंगे भारी वाहन

हाईवे पर रूट डायवर्ट, तीन दिन नहीं चलेंगे भारी वाहन

सावन के दूसरे सोमवार को कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर हाईवे पर रूट डायवर्ट कर दिया गया है। तीन दिन हाईवे पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। यह व्यवस्था सोमवार की शाम चार बजे तक लागू...

हाईवे पर रूट डायवर्ट, तीन दिन नहीं चलेंगे भारी वाहन
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 03 Aug 2018 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन के दूसरे सोमवार को कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर हाईवे पर रूट डायवर्ट कर दिया गया है। तीन दिन हाईवे पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। यह व्यवस्था सोमवार की शाम चार बजे तक लागू रहेगी।

रामपुर में यूं तो मुख्यत: रठौंडा, भमरौआ और पंजाबनगर स्थित शिवालयों में सावन के प्रत्येक सोमवार को मेला लगता है। इनके अलावा भी तमाम शिवालयों में श्रद्धालु कांवड़ चढ़ाते हैं। जिसके चलते पूरे महीने हाईवे पर तांता रहता है। भीड़ शुक्रवार से सोमवार तक ज्यादा रहती है। लिहाजा, प्रशासन ने शुक्रवार से सोमवार तक हाईवे पर रूट डायवर्जन की व्यवस्था की है।

इधर से निकलेंगे वाहन

-नैनीताल, रूद्रपुर की ओर से आने वाले और दिल्ली-मेरठ की ओर जाने वाले सभी भारी वाहन इंद्र चौक ऊधम सिंह नगर से बाजपुर होते हुए काशीपुर, धामपुर, नगीना को निकलेंगे।

-नैनीताल, रुद्रपुर से मुरादाबाद की ओर जाने वाले सभी भारी वाहनों को बाजपुर से स्वार, टांडा होते हुए मुरादाबाद को पास किया जाएगा।

-रामपुर से दिल्ली जाने वाले सभी भारी वाहनों को पटवाई, शाहबाद, बिलारी, चंदौसी व बबराला होते हुए पास किया जाएगा। जबकि, मुरादाबाद को जाने वाले वाहन बिलारी से मुरादाबाद को भेजे जाएंगे।

-दिल्ली-मुरादाबाद की ओर से आने वाले व बरेली को जाने वाले सभी भारी वाहनों को बिलारी से शाहबाद-सिरौली, आंवला होते हुए बरेली को भेजा जाएगा। साथ ही बरेली से मुरादाबाद व दिल्ली को जाने वाले सभी भारी वाहन इसी रूट से निकाले जाएंगे।

-दिल्ली-मुरादाबाद की ओर से रामपुर आने वाले सभी भारी वाहनों को बिलारी से शाहबाद, पटवाई होते हुए रामरहीम पुल से राधा रोड की ओर भेजा जाएगा।

-सावन मास में श्रद्धालु कांवड़ लेकर आते हैं। उनकी सुरक्षा के लिए हाईवे पर रूट डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। इसके लिए निर्धारित प्वाइंट पर पुलिस तैनात रहेगी।

-डा. विपिन ताडा, एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें