ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरखुलासाः ट्रैक चटका होने से बेपटरी हुई मालगाड़ी

खुलासाः ट्रैक चटका होने से बेपटरी हुई मालगाड़ी

रामपुर-बरेली के बीच डाउन लाइन पर मीरगंज के निकट धनेली उत्तरी पर गुरुवार तड़के 5:30 बजे मालगाड़ी ट्रैक चटका होने के कारण बेपटरी हुई थी। इस मामले में की मैन और ट्रैक प्वाइंट मैन पर गाज गिर सकती है।...

खुलासाः ट्रैक चटका होने से बेपटरी हुई मालगाड़ी
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 02 Aug 2019 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर-बरेली के बीच डाउन लाइन पर मीरगंज के निकट धनेली उत्तरी पर गुरुवार तड़के 5:30 बजे मालगाड़ी ट्रैक चटका होने के कारण बेपटरी हुई थी। इस मामले में की मैन और ट्रैक प्वाइंट मैन पर गाज गिर सकती है। मालगाड़ी बेपटरी होन के और कारणों की भी रेल अधिकारी खोज कर रहे हैं।

डाउन लाइन पर गुरुवार की सुबह 5:30 बजे सहारनपुर से मुगलसराय जा रही खाली बोगियो वाली मालगाड़ी की धनेली उत्तरी के निकट इंजन के पीछे की दो बोगियां एवं केबिन बॉक्स बेपटरी हो गई थीं। मालगाड़ी ट्रैक पर करीब 800 मीटर तक घिसटती हुई चली थी। वैक्यूम प्रेशर गिरने पर लोको पायलट ने ब्रेक लगाए और मालगाड़ी को रोक दिया था। उस समय मालगाड़ी धनेली उत्तरी रेलवे स्टेशन के निकट से गुजर रही थी। मालगाड़ी के बेपटरी होने की सूचना गार्ड ने धनेली उत्तरी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दी। मालगाड़ी बेपटरी होने की सूचना मिलने पर कंट्रोल में हड़कंप मच गया था और डाउन लाइन से गुजरने वाली तमाम ट्रेनों को आनन-फानन में जहां-तहां रोक दिया गया था। पटरी मरम्मत और बेपटरी मालगाड़ी को पटरी पर लाने के लिए 300 कर्मचारियों के साथ रेल पथ निरीक्षक सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। रेल पथ निरीक्षक ने बताया कि प्रथम दृष्टया ट्रैक फ्रेक्चर होने के कारण मालगाड़ी बेपटरी होना लगती है। क्योंकि ट्रैक पर कोई कर्व भी नहीं है। मालगाड़ी 100 किमी. प्रतिघंटा की ऱफतार से चल रही थी। इसके अलावा भी रेल अधिकारी मालगाड़ी बेपटरी होने के कारण खोज रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें