ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में पक्षी विहार के सुंदरीकरण में लापरवाही पर जवाब तलब

रामपुर में पक्षी विहार के सुंदरीकरण में लापरवाही पर जवाब तलब

शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाई गया कस्तूरबा गांधी पक्षी विहार( झील) के सुंदरीकरण में पालिका द्वारा बरती जा रही सुस्ती पर डीएम खफा हैं।...

रामपुर में पक्षी विहार के सुंदरीकरण में लापरवाही पर जवाब तलब
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 10 Oct 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर। निज संवाददाता

शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाई गया कस्तूरबा गांधी पक्षी विहार( झील) के सुंदरीकरण में पालिका द्वारा बरती जा रही सुस्ती पर डीएम खफा हैं। डीएम ने इस मामले को गंभीरता सेलेते हुए नगर पालिका परिषद केअधिशासी अधिकारी से जवाब तलब किया है। साथ ही सुंदरीकरण के कार्य को तेजी से कराने के आदेश दिए हैं।

रामपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाजा से सरकार की ओर से शहर में झील और शानदार पार्क बनाया गया था। पुलिस लाइन के पास खाली पड़े तालाब में बनी यह झील बेहद खूबसूरत है। झील के चारों ओर हरी घास है। 24 करोड़ रुपये का यह प्रोजेक्ट सपा शासन में ही पूरा भी हो गया था, लेकिन सीएंडडीएस की सुस्ती के चलते प्रोजेक्ट का संचालन नहीं हो पाया था। हालांकि प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के दौरान इस पार्क को शुरू कर दिया,लेकिन यह पार्क ज्यादातर बंद ही चल रहा है। कस्तूरबा गांधी पक्षी विहार को चलाने की जिम्मेदारी पालिका को सौंपी गई है। नगर पालिका परिषद ने नियम कायदे लगाकर इस पार्क के संचालन की जिम्मेदारी निजी संस्था को देने का फैसला किया है। फिलहाल यह पार्क दस साल के लिए निजी संस्था को देने की बात कही जा रही है। इसके लिए बोर्ड की मीटिंग में प्रस्ताव भी पारित हो चुका है। बोर्ड की मीटिंग में प्रस्ताव पारित होने के करीब दो माह बाद भी इसकी कवायद शुरू नही हुई है,जिससे पर्यटन केक्षेत्र को बढ़ावा देने की मंशा को झटका लगा है। इस पर अब प्रशासन एक्टिव हो गया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने पालिका की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है साथ ही ईओ से जवाब तलब किया है। साफ किया है कि सुंदरीकरण को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। डीएम ने बताया कि इसको लेकर इंटेंडर अब 17 अक्तूबर को निकाला जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। निजी संस्था को देने का कार्य बहुत ही जल्द पूरा कर पार्क को चालू कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें