ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरसरकारी जमीनों से हटवाएं अवैध कब्जे : डीएम

सरकारी जमीनों से हटवाएं अवैध कब्जे : डीएम

रामपुर, वरिष्ठ संवाददाता । जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और तहसीलों के लिपिकीय संवर्ग के साथ...

सरकारी जमीनों से हटवाएं अवैध कब्जे : डीएम
सरकारी जमीनों से हटवाएं अवैध कब्जे : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 19 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और तहसीलों के लिपिकीय संवर्ग के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने जनहित के काम समयबद्ध तरीके से पूरे करने और सरकारी जमीनों से अवैध कब्जे हटवाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि नाली, चकरोड, चरागाह और ग्राम समाज की जमीनों को खाली कराने के लिए यह उपयुक्त समय है क्योंकि इस समय खेत खाली हैं और पैमाइश करने में किसी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा, इसलिए एसडीएम यह सुनिश्चित कराएं कि उनके तहसील क्षेत्र में राजस्व अभिलेखों के अनुसार सरकारी जमीनों पर किसी भी प्रकार का अवैध कब्जा अथवा अवैध अतिक्रमण नहीं होना चाहिए।

तहसीलों में तैनात कर्मचारियों की कार्यशैली को लेकर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और कहा कि आम जनमानस की समस्याओं के समाधान को लेकर जिस स्तर पर भी लापरवाही बरती जाएगी उससे संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के साथ कार्रवाई होगी। आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र और हैसियत प्रमाण पत्र के संबंध में रिपोर्ट लगाने अथवा जारी करने में अनावश्यक लापरवाही नहीं होनी चाहिए। एसडीएम समय-समय पर तहसील के सभी पटलों का निरीक्षण करें और लापरवाह कार्मिको का पटल परिवर्तन करके उन्हें अपनी कार्यशैली सुधारने का एक अवसर दें। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व हेम सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य, नगर मजिस्ट्रेट संदीप कुमार वर्मा सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं सभी तहसीलों के लिपिकीय संवर्ग के कर्मचारी गण मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।