DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  रामपुर  ›  संक्रमण से तेज वैक्सीनेशन,अब तक 55 हजार को टीका
रामपुर

संक्रमण से तेज वैक्सीनेशन,अब तक 55 हजार को टीका

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Sun, 04 Apr 2021 05:40 PM
संक्रमण से तेज वैक्सीनेशन,अब तक 55 हजार को टीका

कोरोना संक्रमण की रफ्तार से तेज उस पर वार करने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। अच्छी बात यह है कि वैक्सीनेशन के प्रति लोग जागरूक हो रहे हैं। यही वजह है कि अब तक 55 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है।

कोरोना पिछले एक साल से कहर बरपा रहा है। रामपुर में भी कोरोना खूब कहर बरपा रहा है। साल भर के भीतर कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मरीज संक्रमित हो चुके हैं,जबकि 58 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना को मात देने के लिए भारत में तैयार वैक्सीन लांच की गई। 16 जनवरी से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया। रामपुर में भी 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू हुआ। इसके तहत पहले हैल्थ वर्कर, प्रथम श्रेणी के वर्करों का वैक्सीनेशन कराया गया। वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है। अब तक जिले में 54860 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है।

----------

जिले में वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है। वैक्सीनेशन इस वक्त 45 साल के ऊपर के लोगों को कराया जा रहा है। इसके लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। वैक्सीनेशन का कार्य और तेज किया जाएगा।

डा.संजीव यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी

---------

रामपुर में कोरोना पर नजर

कुल संक्रमित-5668

कुल एक्टिव केस-97

कुल मौत-58

कुल टीकाकरण-54860

---------

यह लोग करा चुके टीकाकरण

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याणमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, प्रदेश के जल संचय राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादंड़, एडीएम प्रशासन जेपी गुप्ता, एडीएम वित्त राजस्व राम भरत तिवारी, तत्कालीन सीएमओ डा.सुबोध कुमार, सीएमओ डा.संजीव कुमार, जिला क्षय रोग अधिकारी डा.पीके वाष्र्णेय, डा.राजेश कुमार, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा.एचके मित्रा, डा.हेमलता सक्सेना।

----------

आज भी होगा टीकाकरण

रामपुर। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुबोध कुमार शर्मा के अनुसार जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में सोमवार को भी टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने 45 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण कराने की अपील की है।

संबंधित खबरें