ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररोजेदारों की इबादत और रहमदिली से खुश होता है अल्लाह

रोजेदारों की इबादत और रहमदिली से खुश होता है अल्लाह

फोटो परिचय 01 मुल्लाखेड़ा मदीना जमामस्जिद के इमाम कारी हाफिज सैय्यद नाजिम मियां मुल्लाखेड़ा मदीना जमामस्जिद के इमाम कारी हाफिज सैय्यद नाजिम...

रोजेदारों की इबादत और रहमदिली से खुश होता है अल्लाह
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 22 May 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को मुल्लाखेड़ा मदीना जमामस्जिद के इमाम कारी हाफिज सैय्यद नाजिम मियां ने मुकद्दस रमजान की फ़ज़ीलत बयान करते हुए कहा रमजान का पुरा महीना बड़े ही सब्र और सवाब का महीना है।

इस महीनें में रोजे रखने वाले बंदो की इबादत से खुश होकर अल्लाहताला उनपर अपनी रहमतों की खूब बारिश करता है तथा उनके गुनाहों को बख्शकर उन्हें जहन्नम की आग से महफूज़ कर देता है।रमजान के महीने में नेक काम करके भी अल्लाह को राजी किया जा सकता है। गर्मी में भूख और प्यास की शिद्दत अधिक होने के बावजूद भी रोजा रखने वाले बंदो से अल्लाह बहुत खुश होता है।

सोमवार की दोपहर मुल्लाखेड़ा में स्थित मदीना जमामस्जिद के इमाम कारी हाफिज सैय्यद नाजिम मियां ने रमजान माह की फजीहत बयांन करते हुए कहा रमजान का महीना बड़े ही सब्र और सवाब का महीना।इस महीने में रोजा रखने वाले अपने नेक बंदो पर अल्लाहताला तमाम रहमतों को खूब बरसाता है।गर्मी में भूंख और प्यास की शिद्दत ज्यादा होने के बावजूद भी रोजा रखने वाले मोमिनों से अल्लाह बहुत खुश होता है तथा उनकी ईबादत से खुश होकर उनको जहन्नम की आग से भी महफूज़ फरमा देता है।

अल्लाह के रसूल ने फरमाया है इस माह के रोजे हर मुस्लमान पर वाजिब हैं तथा रोजे के साथ नेक कामों की वजह से ही अल्लाहताला अपने बंदो को जहन्नम की आग से दूर कर देता है।हर मुस्लमान को चाहिए वे नेक काम करके रोजेदारों का एहतराम करें तथा साथ-साथ जरुरतमंदो की जरूरतों को भी पुरा करें जिससे अल्लाह ताला खुश होकर उन्हें जन्नत में ऊँचा मकाम अता फरमाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें