ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में तेजी से पूरे कराएं अधूरे पड़े विकास कार्यःडीएम

रामपुर में तेजी से पूरे कराएं अधूरे पड़े विकास कार्यःडीएम

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने अधूरे पड़े कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कर लेने का आह्वान किया। कलक्ट्रेट सभागार में कार्यदायी संस्थाओं की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के विभिन्न विकास व...

रामपुर में तेजी से पूरे कराएं अधूरे पड़े विकास कार्यःडीएम
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 07 Sep 2019 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने अधूरे पड़े कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कर लेने का आह्वान किया। कलक्ट्रेट सभागार में कार्यदायी संस्थाओं की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के विभिन्न विकास व निर्माण कार्यों की बिन्दुवार जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि जो कार्य अधूरे पड़े है उन्हें तत्काल पूर्ण कराएं। शासन से स्वीकृत धनराशि प्राप्त होने पर निर्माण कार्य में तेजी न होने पर अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि जहॉ कार्य पूर्ण हो चुके है सम्बन्धित विभाग को हैंडओवर कर दिया जाय। 

जिलाधिकारी ने जनपद के स्कूलों में मानक के अनुसार यूनिफार्म आपूर्ति न होने पर सख्त नाराजगी व्यक्त की और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी यूनिफार्म के सैम्पल से मिलान कर अपेक्षित गुणवत्ता न होने पर सम्बन्धित आपूर्तिकर्ता, अधिकारियों एवं शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवनों के निर्माणकार्य में शिथिलता बरतने व गुणवत्ता की अनदेखी पर जिला कार्यक्त्रम अधिकारी से नाराजगी व्यक्त की और कहा कि मानकों की अनदेखी करने वाली निर्माण इकाई के खिलाफ कार्यवाही कर शासन को अवगत कराया जाय। समीक्षा में बेनजीरपुरा के तालाबों में जल संरक्षण एवं सौन्दर्यीकरण के कार्य पर जिलाधिकारी ने जानकारी मांगी गयी जिसपर तालाबों का टिचिंग का कार्य पूरा हो चुका है तथा पानी का शोधन कर तालाब में डाला जाना है। 

उन्होंने कहा कि जनपद में निर्माणाधीन स्कूलों को प्रत्येक दशा में सत्यापन कराकर विभाग को हस्तगत कराएं। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्यदायी संस्थाओं को उपलब्ध धन के सापेक्ष कार्य को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण किया जाय। इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी शिवेन्द्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदम्बा प्रसाद गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर मनी अरोड़ा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी, जिला कार्यक्त्रम अधिकारी राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें