ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में सुबह होते ही आवास के लिए लगी कतार

रामपुर में सुबह होते ही आवास के लिए लगी कतार

प्रधानमंत्री आवास देने के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला सहकारी बैंक सभागार में गुरुवार को भी कैंप लगाया गया। सुबह होते ही लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई। अभी तक 468 आवेदन पत्र जमा किए गए...

रामपुर में सुबह होते ही आवास के लिए लगी कतार
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 23 Jan 2020 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास देने के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला सहकारी बैंक सभागार में गुरुवार को भी कैंप लगाया गया। सुबह होते ही लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई। अभी तक 468 आवेदन पत्र जमा किए गए हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन लोगों को ही आवास दिए जाने की प्रक्रिया है जिनकी आय तीन लाख से कम हो और आवेदकों के पास किसी भी तरह का कोई आवास नहीं हो। अब इस मामले में तीन तलाक पीड़िताओं को भी आवास दिए जाने को हरी झंडी दे दी गई है। तीन तलाक की ऐसी पीड़िताएं जिनके पास रहने के लिए कोई घर नहीं है ऐसी महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास दिए जा सकेंगे। इसके लिए उनको आवेदन पत्र जमा करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिला सहकारी बैंक के सभागार में बैंक के साथ ही जिला नगरीय विकास अभिकरण एवं जिला सहकारी बैंक की ओर से शिविर लगाया जा रहा है। दूसरे दिन भी शिविर में आवेदन के लिए सुबह से ही महिलाओं की भीड़ नजर आ रही थी। यह कतार जैसे जैसे दिन चढ़ रहा था वैसे ही लंबी हो रही थी। यहां पहले दिन 468 आवेदन पत्र जमा किए गए थे। दूसरे दिन भी काफी भीड़ जमा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें