ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरक्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके सवाल

क्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके सवाल

क्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके सवालक्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके सवालक्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके सवालक्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके...

क्वारेंटाइन सेंटर के कामकाज पर पहले भी उठ चुके सवाल
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 04 Jul 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

जौहर यूनिवर्सिटी के क्वारेंटाइन सेंटर पर सवालिया निशान पहले भी लग चुके हैं। दो दफा तो वीडियो ही वायरल हो चुका है। हालांकि प्रशासन ने इस पर सख्ती दिखाते हुए वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

जौहर यूनिवर्सिटी में प्रशासन की ओर से पांच सौ बेड का कोविड केयर एल वन अस्पताल बनाया गया है। इस अस्पताल के एक भवन में क्वारेंटाइन सेंटर भी बनाया गया है। कोरोना के इलाज के लिए बनाए गए इस तरह के अस्पताल में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। मगर, क्वारेंटाइन सेंटर में आने वाले लोग कहीं न कहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का शिकार हो रहे थे। यहां पर लोग कोरोना के खौफ के बीच भी जी रहे थे। यहां रहनेवाले लोग मानसिक रूप से भी परेशान होने लगे थे। कोरोना का खौफ उनके सिर पर चढ़कर बोल रहा था। क्वारेंटाइन सेंटर में लाए गए लोग स्वास्थ्य विभाग के इंतजामों पर लगातार सवाल उठाते रहे। दो दफा यहां रहने वाले लोगों ने सवालिया निशान लगाते हुए वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही प्रशासन में खलबली मच गई थी,जिसके बाद वीडियो वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। हालांकि यह मामला दब गया था। क्वारेंटाइन सेंटर में रहने वाले लोगों को मूल सुविधाएं मिले इसके लिए शासन ने सख्त आदेश जारी कर रखे हैं। अधिकारियों को मौका मुआयना करने के भी आदेश दिए गए हैं। जिलाधिकारी क्वारेंटाइन सेंटर व कोविड केयर अस्पताल का निरीक्षण भी कर चुके हैं और सुधार के आदेश भी दे चुके हैं। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग कहीं न कहीं व्यवस्थाएं कर पाने में नाकाम साबित होता नजर आ रहा है।

--------------------------------

विनीत और अमित में नहीं मिले कोरोना के लक्षण

रामपुर। क्वारेंटाइन सेंटर की छत से कूदकर जान देने वाले विनीत और उसके भाई अमित गौतम का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद विनीत का ट्रूनेट के जरिए कोरोना टेस्ट कराया गया था। रात में ही इसकी रिपोर्ट निगेटिव निकली है। उनके मुताबिक उसके भाई की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

--------------------------------

अफसर बोले: नशे की वस्तु मांग रहा था युवक

रामपुर। विनीत के छत से कूूदकर जान देने के मामले में अफसरों का कहना है कि युवक नशे का आदी था और वह पिछले कई दिन से नशे का सामान मांग रहा था। नशा नहीं मिलने पर वह उत्तेजित हो गया और वह छत से कूद गया।

आगापुर के अशोक विहार निवासी विनीत गौतम ने कल रात क्वारेंटाइन सेंटर से कूदकर जान दे दी। इस घटना के बाद जहां परिवार के लोग सकते में हैं,वहीं अफसर इसे सीधे तौर पर नशा न मिलने की वजह बता रहे हैं। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि युवक में नशे की लत थी। वह नशा मांग रहा था जो कि उसे दे पाना संभव नहीं था। शायद इसी वजह से वह उत्तेजित हुआ। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुबोध कुमार शर्मा का कहना है कि युवक नशे की मांग कर रहा था। अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। घटना के बाद तुंरत मामले की जानकारी परिवार के लोगों को दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें