DA Image
21 जनवरी, 2021|5:24|IST

अगली स्टोरी

गैंगस्टर एक्ट में 7.20 करोड़ की संपत्ति जब्त

default image

गोकशी, हत्या तथा अन्य गंभीर आपराधिक कृत्यों को अंजाम देने वालों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। रामपुर पुलिस गैंगस्टर एक्ट के पांच प्रकरणों में सात करोड़ बीस लाख पचपन हजार रुपयों की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

रामपुर पुलिस ने जहां एक ओर सपा सांसद आजम खां और उनके चहेतों पर दर्ज मुकदमों में एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए आजम के कई खास लोगों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। वहीं अभी भी जो फरार हैं, उनकी कुर्की की कार्रवाई की है। सोमवार को पुलिस ने मीडिया ब्रीफिंग में एक जनवरी से अब तक की गई कठोर कार्रवाई के आंकड़े पेश किए हैं। जिसमें गैंगस्टर एक्ट के 57 अभियोग पंजीकृत कर 207 लोगों पर कार्रवाई की गई।

---------

कुख्यात सात अपराधियों पर लगी एनएसए

शिवसेना के जिला प्रमुख के हत्यारोपियों समेत कुख्यात सात अपराधियों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है। पुलिस की संस्तुति रिपोर्ट पर भी एनएसए की यह कार्रवाई अमल में लायी गई है।

--------------

एएसपी कर रहे पर्यवेक्षण

अपराधियों के खिलाफ पुलिस का यह अभियान एएसपी अरुण कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में चल रहा है। जिसके तहत लगातार कार्रवाई जारी है।

---------

फैक्ट फाइल

-57 मुकदमें किए गए पंजीकृत।

-207 लोगों पर की पुलिस ने कार्रवाई।

-05 प्रकरणों में गैंगस्टर एक्ट के तहत की संपत्ति जब्त।

-7.20 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई।

-371 लोगों पर की गई गुंडा एक्ट की कार्रवाई।

-76 अपराधियों को जिलाबदर कराया गया।

---------

-गोकशी, हत्या एवं अन्य गंभीर आपराधिक कृत्यों में शामिल रहे अपराधियों के खिलाफ लगातार कठोर कार्रवाई की जा रही है। गैंगस्टर एक्ट के पांच मामलों में अब तक 7.20 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। कार्रवाई इसी तरह आगे भी जारी रहेगी।

-शगुन गौतम, पुलिस अधीक्षक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Property worth 7 20 crore seized in Gangster Act