DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संगीत संध्या में कलाकारों ने खूब बटोरीं तालियां

संगीत संध्या में कलाकारों ने खूब बटोरीं तालियां

एडमिनिस्ट्रेटिव आफिसर एसके शर्मा ने कहा केंद्रीय विद्यालयों के टीचर्स के स्थानांतरण, सर्विस बुक, पर्सनल फाइल्स कंप्लीट होने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि निश्चित समय सीमा में इन कार्यो को निपटाया जाए। इसके अलावा इम्पाइज कोड और स्टॉफ वैकेंसीज का मुद्दा उठाया। सायंकाल में हुई संगीत संध्या में कलाकारों ने गीत गजलों पर खूब तालियां बटोरीं।

केंद्रीय विद्यालय संगठन के आठवें संभागीय प्रधानाचार्य सम्मेलन 2019 में शुक्रवार को सुबह 9 बजे कार्यशाला शुरू हुई। एडमिनिस्ट्रेटिव आफिसर ने कहा कि छात्र-छात्राओं और उनके पेरेंट्स के साथ टीचर्स की हर माह के दूसरे शनिवार को पीटीएम होना चाहिए। ताकि, बच्चों के क्रिया क्लाप से उनके पेरेंट्स अनभिज्ञ नहीं रहें। बच्चों के खेलकूद के लिए भी पर्याप्त समय मिलना चाहिए स्कूलों के अलावा उनके घरों पर भी कुछ समय बच्चों को खेलकूद के लिए मिलना चाहिए। बच्चों के लिए स्कूलों में रैंप और स्पेशल टाइलेट्स की व्यवस्था अनिवार्य रूप से होनी चाहिए।

इसके अलावा स्टॉफ को आने वाली दिक्कतों को दूर कराने पर फोकस किया गया। प्रथम सत्र में वाई अरुण कुमार, उपायुक्त, केंद्रीय विद्यालय संगठन, संभाग, आगरा एवं एसके शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी, केंद्रीय विद्यालय संगठन, आगरा संभाग द्वारा कार्यालयी कार्य, चिकित्सीय सुविधा, वी.एम.सी, कोर्ट केस, दिव्यांगों के लिए विशेष सुविधा, स्थानांतरण, राजभाषा, आर.टी.आई. आदि पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। द्वितीय सत्र में एके पाठक, वित्त अधिकारी, केंद्रीय विद्यालय संगठन, आगरा संभाग एवं रवीन्द्र सिंह, सेक्शन अधिकारी, केंद्रीय विद्यालय संगठन, आगरा संभाग के द्वारा नई पेंशन स्कीम, पेंशन पेपर्स, क्रय प्रक्रिया, वित्त साहित्य, मासिक अकाउंट्स, ऑडिट, केंद्रीय विद्यालय संगठन यूबीआई पोर्टल, टीए, डीए आदि विषयों पर विशद चर्चा की गई।

इस अवसर पर विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों के 37 प्राचार्य सहित सहायक आयुक्त डा. एमएल मिश्रा, सहायक आयुक्त सुनीता राय एवं केंद्रीय विद्यालय, रामपुर की प्राधानाचार्य हुस्ना बानो, फौजिया बेगम आदि मौजूद रहे। सायं काल में संगीत संध्या का आयोजन किया गया। इसमें रामपुर के विख्यात कलाकारों ने अपनी कला से सबका मन मोह लिया। विनीता जोशी, सुरेंद्र राजेश्वरी, जोगेंद्र कुमार, रवि बाबू ने अपने गीत संगीत एवं वाद्य वादन से खूब तालियां बटोरीं। संचालन डा. सोनाली मित्रा ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Programme in rampur