Programme in Rampur - आ गए हो तो जाने की जिद न करो, जा रहे हो तो आने...... DA Image
22 नवंबर, 2019|4:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आ गए हो तो जाने की जिद न करो, जा रहे हो तो आने......

आ गए हो तो जाने की जिद न करो, जा रहे हो तो आने......

एक तरफ गीत और गजल प्रस्तुत करते कलाकार तो दूसरी तरह नृत्य की छटा से जगगम होता पंडाल। तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता वातावरण। आम, जामुन, दूध और पकवानों का आनंद लेती लोगों की भीड़। यह दृश्य दिखाई दिया सांस्कृतिक प्रेरणा मंच की ओर से हुए सातवें आम महोत्सव का। आधी रात तक लोग आम और जामुन के बीच गीतों और गजलों का आनंद लेते रहे।

शनिवार की रात सांस्कृतिक प्रेरणा मंच की ओर से रंगोली मंडप में हुए आम महोत्सव का शुभारंभ सरस्वती वंदना के गायन से हुआ। सरस्वती वंदना के बाद मच गई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम। गजल गायक उस्ताद शखावत हुसैन खां ने एक से एक बेहतरीन गजल प्रस्तुत कर सामयीन को देर तक बांधे रखा। लागा चुंदरी में दाग मिटाऊं कैसे और यह शाम मस्तानी मद्होश किए जा की प्रस्तुति पर जमकर तालियां बटोरी।

पूर्व पालिका अध्यक्ष सरदार जावेद खां ने गीत और गजल प्रस्तुत कर समां बांध दिया। शायर अजहर इनायती ने शायरी पेश कर खूब वाहवाही लूटी। आयुषि सक्सेना ने मोरे परदेशिया पर जमकर नृत्य किया। सचिन, विक्की और जुबैर खां ने भी प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का भी संदेश दिया गया।

एक तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रम की मस्ती में लोग खोए हुए थे तो दूसरी ओर लोग विभिन्न प्रजातियों के आम, जामुन के साथ दूध, ठंडाई और विभिन्न तरह के व्यंजनों का लुफ्त उठा रहे थे। गीत, गजल के साथ शास्त्रीय संगीत का भी लोगों ने आनंद उठाया। देर रात तक चले समारोह में उत्तर प्रदेश निर्माण संघ के चेयरमैन सूर्यप्रकाश पाल, समाजसेवी और उद्योगपति सुभाष नंदा,जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, एससी डा. अजयापाल शर्मा, एएसपी अरुण कुमार, धनंजय पाठक, जुगेश अरोरा, महेश जुनेजा, राजीव मांगलिक, सोनी ताऊ, वीरेंद्र गर्ग, राजीव सिंघल, सतेंद्र भटनागर ललित अग्रवाल, संजय पाठक, संजीव अग्रवाल, अनुज सक्सेना, गोविंद पांडे, सुभाष भटनागर, डा. अनिल गुप्ता, आरके जैन आदि मौजूद रहे। समारोह का संचालन अरुण मोहन शंखधार ने किया। संयोजक धनंजय पाठक ने आभार जताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Programme in Rampur