ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरबिन दूल्हे के पहुंची बारात, वीडीयो काल से हुआ निकाह

बिन दूल्हे के पहुंची बारात, वीडीयो काल से हुआ निकाह

खेड़ा टांडा में गुरुवार को बिना दूल्हे के बारात पहुंची और निकाह वीडियो कॉल से हुआ। कोरोना संकट के चलते सऊदी अरब में फंसे युवक को उसके दोस्तों ने वहीं पर दूल्हा बनाया और ऑनलाइन सभी रस्में पूरी हुईं।...

बिन दूल्हे के पहुंची बारात, वीडीयो काल से हुआ निकाह
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 18 Jun 2020 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

खेड़ा टांडा में गुरुवार को बिना दूल्हे के बारात पहुंची और निकाह वीडियो कॉल से हुआ। कोरोना संकट के चलते सऊदी अरब में फंसे युवक को उसके दोस्तों ने वहीं पर दूल्हा बनाया और ऑनलाइन सभी रस्में पूरी हुईं। बिन दूल्हे के आई बारात का गांव वालों ने खूब स्वागत किया और शाम को दुल्हन की विदाई भी धूमधाम से हुई।

अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेड़ा टांडा गांव निवासी शराफत अली ने अपनी बेटी अफसाना का रिश्ता लालूनगला निवासी नसीरूद्दीन के साथ किया था। नसीरूद्दीन दो साल पहले सऊदी अरब काम के लिये गया था। छह माह पहले उसकी शादी की तारीख तय हो गई थी, लेकिन कोरोना संकट और लॉक डाउन के चलते युवक घर नहीं आ सका था। शादी का दिन नजदीक आया तो दोनों परिवार के लोगों को चिंता सताने लगी। दस दिन पहले दोनों परिवार के लोगों ने आपस में बात की और बिना दूल्हे के बारात लाने पर सहमति बन गई।

बिना दूल्हे के बारात गुरूवार की दोपहर गांव पहुंची तो देखने वालों की भीड़ लग गई। बारात में करीब बीस लोग शामिल थे। गांव वालों ने बारातियों जोरदार स्वागत किया और दावत हुई। कारी यासीन ने दोपहर बाद वीडियो कॉल के जरिये बात करते हुए निकाह पढ़ाया। वकील का काम कारी रियाजुल हसन ने किया और गवाह ताहिर हाजी और सफीक अहमद बने। मेहमानों की खतिरदारी की कमान मोहम्मद राशिद ने संभाली। शाम को दुल्हन की विदाई के समय सभी की आंखें भर आईं।

रामपुर से फतवा लेने के बाद पढ़ाया निकाह

बिन दूल्हे के निकाह पढ़ाने वाले मौलवी कारी यासीन ने बताया वीडियो कॉल के जरिये निकाह पढ़ाने के लिए रामपुर के सैयद फैजान मियां से फतवा लिया गया। फतवा मिलने के बाद ही शरीयत की रोशनी में निकाह की सारी रस्में पूरी हुईं।

खेड़ा में आज लालूनगला से बिन दूल्हे के बारात आई थी। युवक सऊदी अरब में होने के कारण निकाह की सारी रस्में वीडियो कॉल के जरिये की गईं।

शायबा बी, ग्राम प्रधान खेड़ा टाडा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें