DA Image
26 जनवरी, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रूबरु होगा डीएमए का आयुष

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रूबरु होगा डीएमए का आयुष

दयावती मोदी अकादमी के छात्र आयुष गंगवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रूबरू होने का मौका मिला है। छात्र का चयन परीक्षा पर चर्चा के लिए हुआ है। आगामी 20 जनवरी को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ छात्र का संवाद होगा।

प्रधानमंत्री द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षा का सही अर्थ समझाने, परीक्षा का भय व तनाव दूर करने के उद्देश्य से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें 2020 की श्रंखला के लिए दिसम्बर माह में एक निबंध प्रतियोगिता हुई थी, जिसमें आपकी आंकाक्षाओं से संवरता है आपका भविष्य विषय पर देश भर से करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण किया थे। उत्तर प्रदेश के विभिन्न विद्यालयों के 183 विद्यार्थियों का चयन किया हुआ है। इनमें दयावती मोदी अकादमी का आयुष भी शामिल है। 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से सुबह 11 बजे से इसका प्रसारण टीवी चैनल, पीएमओ व मानव संसाधन विकास मंत्रालय के फेसबुक पेज और यू टूब चैनल पर भी होगा। इस उपलब्धि के लिए गुरूवार को आयुष को स्कूल की प्रार्थना सभा में सम्मानित किया गया। आयुष ने बताया कि वह शिक्षा को जिन्दगी से जोड़कर पढ़ने पर विश्वास रखता है। आयुष आगे चलकर आईआईटी एवं आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। प्रधानाचार्य डा. सुमन तोमर ने आयुष को शुभकामनाएं दी और आगे भी निरंतर सफल होने को प्रेरित किया। कहा कि आयुष ने अपनी असाधारण प्रतिभा का परिचय दिया है। 20 जनवरी को उसके प्रसारण को स्कूल में भी प्रोजक्टर पर बच्चों को दिखाया जाएगा। सभी शिक्षकों व सहपाठियों ने भी उन्हें बधाई दी। वहीं पिता मोहन स्वरूप गंगवार और मां कुसुम रानी भी बेटे की उपलब्धि पर गदगद हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: pradhaanamantree narendr modee se roobaroo hoga deeeme ka aayush 54 5000 DMA s Ayush will meet Prime Minister Narendra Modi