ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरजनसंख्या वृद्धि न रुकी तो हो सकता है गृह युद्ध का खतरा

जनसंख्या वृद्धि न रुकी तो हो सकता है गृह युद्ध का खतरा

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने कहा है कि केंद्र सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बिल पारित कराना चाहिए। अगर जनसंख्या इसी तेजी ने बढ़ती रही तो देश में गृह युद्ध का खतरा उत्पन्न हो जाएगा। फाउंडेशन की ओर से...

जनसंख्या वृद्धि न रुकी तो हो सकता है गृह युद्ध का खतरा
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 12 Jul 2019 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने कहा है कि केंद्र सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बिल पारित कराना चाहिए। अगर जनसंख्या इसी तेजी ने बढ़ती रही तो देश में गृह युद्ध का खतरा उत्पन्न हो जाएगा। फाउंडेशन की ओर से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर जनसंख्या वृद्धि रोकने को कानून बनाने की मांग की।

गुरुवार को सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग के पूर्व सदस्य अनिल वशिष्ठ ने कहा कि अगर देश की जनसंख्या इसी तेजी से बढ़ती रही तो जनसंख्या वस्फिोट से उत्पन्न संसाधन, सामाजिक, आर्थिक एवं पर्यावरण संकट का खतरा उत्पन्न हो जाएगा। जनसंख्या संकट से भवष्यि में हालत बेकाबू हो जाएंगे। देश संकट से घिर जाएगा। इसका एकमात्र उपाय सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून है। देश की जनसंख्या 135 करोड़ को पार कर चुकी है। डीएम को दिए ज्ञापन में जनसंख्या वृद्धि रोकने के लिए लोकसभा में बिल पारित कराकर कानून बनाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में अनिल वशष्ठि, अवधेश शर्मा, राजू सुमन, राकेश जुनेजा, दिलीप सक्सेना समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें